यूपी: मिनटों में बदमाशों ने सर्राफ से झटक लिए 90 लाख के जेवर, जानिए कहां हुआ ये…

न्यूज टुडे नेटवर्क। असलहों से लैस पांच नकाबपोश बदमाशों ने कुछ मिनटों में ही सर्राफ से 90 लाख के जेवरात लूट लिए। घटना को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए। मामाला यूपी के प्रतापगढ़ का है। बदमाशों की फुटेज सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। पुलिस बदमाशों की सरगर्मी से तलाश कर
 | 
यूपी: मिनटों में बदमाशों ने सर्राफ से झटक लिए 90 लाख के जेवर, जानिए कहां हुआ ये…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। असलहों से लैस पांच नकाबपोश बदमाशों ने कुछ मिनटों में ही सर्राफ से 90 लाख के जेवरात लूट लिए। घटना को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए। मामाला यूपी के प्रतापगढ़ का है। बदमाशों की फुटेज सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। पुलिस बदमाशों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। जिले की सीमाओं को सील करके पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। घटना के बाद बाजार में हड़कंप मच गया। सीसीटीवी कैमरों में बदमाश दुकान के अंदर लूट की वारदात को अंजाम देते हुए दिखाई दे रहे हैं। घटना के बाद से व्‍यापारियों में भारी आक्रोश व्‍याप्‍त है।

प्रतापगढ़ शहर के चौक इलाके के नजदीक श्‍याम बिहारी गली मोहल्‍ले में सुरेश सोनी सर्राफ की शिवा ज्‍वैलर्स के नाम से दुकान है। सुबह के करीब साढ़े नौ बजे बदमाश शटर खोलकर दुकान के भीतर आ गए। उस समय सर्राफ भी दुकान के भीतर मौजूद थे। बदमाशों ने दुकान के भीतर दाखिल होते ही सर्राफ सुरेश सोनी को पिस्‍टल के निशाने पर ले लिया और लूटपाट शुरू कर दी। महज कुछ मिनटों के भीतर ही बदमाशों ने दुकान से 90 लाख रूपए के जेवरात कब्‍जे में ले लिए। सर्राफ ने बताया कि लुटेरे सोने और चांदी के लगभग डेढ़ किलों आभूषण व जेवरात लूट कर ले गए।

घटना की सूचना पुलिस को मिलने पर स्‍थानीय पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन फानन में उच्‍चाधिकारियों की टीम के साथ पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की। सबसे पहले सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई तो कैमरों में बदमाशों की फुटेज नजर आ गई। इसके बाद तुरंत एसपी ने जिले की सीमाओं को सील कर नाकेबंदी करके चेकिंग शुरू करने के निर्देश दिए। खबर लिखे जाने तक बदमाशों का पता नहीं चल सका था।

उधर घटना के बाद स्‍थानीय व्‍यापारियों में आक्रोश फैल गया। व्‍यापारियों ने कहा कि बदमाशों में पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है। दिन दहाड़े बदमाश आते हैं और लूट करके चुपचाप चले जाते हैं। स्‍थानीय व्‍यापारियों ने पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लगाए। व्‍यापारियों ने इलाके में पुलिस गश्‍त तैनात करने की मांग करते हुए नाराजगी जाहिर की। पुलिस अफसर व्‍यापारियों को समझाने में जुटे रहे। इस पूरे मामले को लेकर व्‍यापार मंडल ने भी पुलिस प्रशासन को आड़े हाथों लिया और घटना के शीघ्र खुलासे की मांग की।