UP Government: योगी सरकार ने घटाई ब्याज की दर, बिल्डर्स को मिलेगी बड़ी राहत

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने संपत्ति के आवंटन के ब्याज की दरों (Rates of interest) में कटौती कर आवंटियों को बड़ी राहत दी है। यूपी सरकार ने नोएडा के तीन विकास प्राधिकरण (Development Authority) के पांच लाख से अधिक आवंटियों को राहत देने का शासनादेश जारी किया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के
 | 
UP Government: योगी सरकार ने घटाई ब्याज की दर, बिल्डर्स को मिलेगी बड़ी राहत

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने संपत्ति के आवंटन के ब्याज की दरों (Rates of interest) में कटौती कर आवंटियों को बड़ी राहत दी है। यूपी सरकार ने नोएडा के तीन विकास प्राधिकरण (Development Authority) के पांच लाख से अधिक आवंटियों को राहत देने का शासनादेश जारी किया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के आवंटियों पर लागू ब्याज दर में तीन प्रतिशत तक की कटौती की जाएगी, इससे बिल्डरों (Builders) को बड़ी राहत मिलेगी।

UP Government: योगी सरकार ने घटाई ब्याज की दर, बिल्डर्स को मिलेगी बड़ी राहतआदेश के अनुसार नोएडा के प्राधिकरण साल में दो बार जनवरी और जुलाई में ब्याज दरों का निर्धारण कर सकेंगे। इसके लिए आधार के रूप में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ब्याज दरों का इस्तेमाल किया जाएगा। शासन के अनुसार औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Industrial Development Authority) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सीमांत लागत उधार दर को आधार बनाकर आवंटियों से ब्याज वसूला जाएगा। आदेश के अनुसार एसबीआई तीन वर्ष के लिए जिस एलएमआरसी (LMRC) दर पर पैसे देता है, उस पर एक प्रतिशत प्रशासनिक व्यय लगाते हुए, आवंटियों से ब्याज लिया जाएगा।