यूपी: सीएम योगी ने कहा- आम आदमी के सपनों को साकार करने वाला है देश का आम बजट

न्यूज टुडे नेटवर्क। सोमवार को केंद्र सरकार ने देश का आम बजट पेश किया है। नए आम बजट की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सराहना की है। सीएम योगी ने सोमवार को कहा कि आम बजट से नए भारत की नई अर्थ नीति का प्रकटीकरण हुआ है। यह बजट आम आदमी के सपनों
 | 
यूपी: सीएम योगी ने कहा- आम आदमी के सपनों को साकार करने वाला है देश का आम बजट

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सोमवार को केंद्र सरकार ने देश का आम बजट पेश किया है। नए आम बजट   की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सराहना की है। सीएम योगी ने सोमवार को कहा कि आम बजट से नए भारत की नई अर्थ नीति का प्रकटीकरण हुआ है। यह बजट आम आदमी के सपनों को साकार करेगा। नए आम बजट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने खुशी जताते हुए यह बयान दिया है। योगी ने वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी सर्व समावेशी तथा आत्मनिर्भर भारत की मंशा के अनुरूप बताया।

उन्होंने कहा कि बजट में किसान ,मध्यमवर्ग ,गरीब महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखा गया है। यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने का काम करेगा। योगी ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार पेपर लेस बजट पेश किया गया है। इसमें अंत्योदय की भावना दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण जब वैश्विक अर्थव्यवस्था मंदी का सामना कर रही थी। उस समय संक्रमण काल में ऐतिहासिक व्यवहारिक और विकासोन्‍मुख बजट पेश किया गया है।

कहा कि आज का आम बजट न केवल आम आदमी के सपने साकार करेगा, बल्कि आमजन की आकांक्षाओं को आकार देने और देशवासियों की आशाओं को भी पूर्ण करेगा। बजट के सभी प्रस्तावों पर सबका साथ सबका विकास सबका विकास विश्वास मंत्र का प्रभाव स्पष्ट दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य बजट में अभूतपूर्व वृद्धि और प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूर्णता प्रदान करेगी। अर्थव्यवस्था का ग्रोथ इंजन कहे जाने वाले क्षेत्र के लिए बजट में 15700 करोड रुपए की घोषणा की गई है सीएम योगी ने इस बजट को देश का आर्थिक भविष्य बताया।