UP BOARD RESULT 2020: 20 अप्रैल को हाईस्कूल व इंटर के रिजल्ट पर होगा निर्णय

UP BOARD RESULT 2020:कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) से यूपी बोर्ड के रिजल्ट में भी देरी हो रही है। यूपी बोर्ड (UP board) की सभी परीक्षाएं 6 मार्च को समाप्त हो गई थी। उत्तर पुस्तिकाओं (Answer sheets) का मूल्यांकन (Evaluation) 16 मार्च के बाद से शुरू कराया गया था। उत्तर पुस्तिकाओं
 | 
UP BOARD RESULT 2020: 20 अप्रैल को हाईस्कूल व इंटर के रिजल्ट पर होगा निर्णय

UP BOARD RESULT 2020:कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) से यूपी बोर्ड के रिजल्ट में भी देरी हो रही है। यूपी बोर्ड (UP board) की सभी परीक्षाएं 6 मार्च को समाप्त हो गई थी। उत्तर पुस्तिकाओं (Answer sheets) का मूल्यांकन (Evaluation) 16 मार्च के बाद से शुरू कराया गया था। उत्तर पुस्तिकाओं को जल्दी जांचने के लिए मूल्यांकन केंद्र व परीक्षकों की संख्या भी बढ़ाई गई थी। पर कोरोना के कारण 2 दिन ही मूल्यांकन हो सका। उसके बाद मूल्यांकन को स्थगित कर दिया गया जो कि अभी तक शुरू नहीं हो पाया है।
UP BOARD RESULT 2020: 20 अप्रैल को हाईस्कूल व इंटर के रिजल्ट पर होगा निर्णयउपमुख्यमंत्री (Deputy CM) डॉ. दिनेश शर्मा ने एक वीडियो संदेश (Video message) जारी करके बताया कि बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन वह हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट के संबंध में 20 अप्रैल के बाद निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड का कहना है कि शासन (Governance) इस संबंध में जो भी निर्णय लेगा उसे लागू किया जाएगा। लेकिन प्रदेश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन में मूल्यांकन शुरु कर पाना मुश्किल होगा।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: दो प्रजातियों के चमगादड़ों में मिला बैट कोरोना वायरस