UP BOARD RESULT 2020: जानें कब शुरू होगा यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

शासन (Governance) ने यूपी बोर्ड 2020 की उत्तर पुस्तिकाओं (Answer sheets) का 5 मई से मूल्यांकन (Evaluation) शुरू करने के निर्देश दिए हैं। यह फैसला शैक्षणिक सत्र (Academic session) को नियमित करने के लिए लिया गया है। निर्धारित मूल्यांकन केंद्रों (Evaluation centers) पर विषय के अनुसार शिक्षकों को बुलाकर 5 मई तक मूल्यांकन का काम
 | 
UP BOARD RESULT 2020: जानें कब शुरू होगा यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

शासन (Governance) ने यूपी बोर्ड 2020 की उत्तर पुस्तिकाओं (Answer sheets) का 5 मई से मूल्यांकन (Evaluation) शुरू करने के निर्देश दिए हैं। यह फैसला शैक्षणिक सत्र (Academic session) को नियमित करने के लिए लिया गया है। निर्धारित मूल्यांकन केंद्रों (Evaluation centers) पर विषय के अनुसार शिक्षकों को बुलाकर 5 मई तक मूल्यांकन का काम पूरा करने का फैसला लिया गया है।
UP BOARD RESULT 2020: जानें कब शुरू होगा यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकनयह आदेश मुख्य सचिव आराधना शुक्ला (Chief Secretary Aradhana Shukla) ने जारी किया है। साथ ही सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद (Secretary Secondary Education Council) ने सभी जिलाधिकारियों (District Magistrates) को मूल्यांकन शुरू करवाने के लिए पत्र भी लिखा है। मूल्यांकन केंद्रों के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लगाई जाएगी। साथ ही केंद्रों पर पुलिस बल (Police Force) भी तैनात किया जाएगा। मूल्यांकन का सारा काम सीसीटीवी (CCTV) की निगरानी में होगा।

UP BOARD RESULT 2020: जानें कब शुरू होगा यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकनमूल्यांकन के दौरान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) व सुरक्षा के सारे निर्देशों का पालन किया जाएगा। परीक्षकों के बीच की दूरी न्यूनतम 2 मीटर होगी। सभी परीक्षकों को मास्क लगाना, ग्लब्स पहनना व अन्य सुरक्षात्मक उपायों को करना अनिवार्य होगा। जिन परीक्षकों के पास मास्क व ग्लब्स नहीं होंगे। उन्हें जिला विद्यालय निरीक्षक मुहैया कराएंगे। साथ ही सभी को आरोग्य सेतु एप (Aarogya Setu App) डाउनलोड करना अनिवार्य होगा।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: अब दूसरे राज्यों से यूपी आ सकेंगे श्रमिक, इन नंबरों पर करें कॉल

अगर आप भी दूसरे राज्‍यों में फंसे हैं, तो जान लें श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन से जुड़ी ये जानकारी