UP BOARD RESULT 2020: इस तारीख से शुरू होगा यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश

इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं (UP Board exams) जल्दी करा ली गई थीं तो विद्यार्थियों को यह उम्मीद थी कि रिजल्ट (result) भी जल्दी ही आ जाएगा। प्रशासन की भी पूरी कोशिश थी कि अप्रैल के अंत तक रिजल्ट दे दें। लेकिन कोरोना (Corona virus) का प्रभाव बढ़ने की वजह से मूल्यांकन कार्य बीच
 | 
 UP BOARD RESULT 2020: इस तारीख से शुरू होगा यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश

इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं (UP Board exams) जल्दी करा ली गई थीं तो विद्यार्थियों को यह उम्मीद थी कि रिजल्ट (result) भी जल्दी ही आ जाएगा। प्रशासन की भी पूरी कोशिश थी कि अप्रैल के अंत तक रिजल्ट दे दें। लेकिन कोरोना (Corona virus) का प्रभाव बढ़ने की वजह से मूल्यांकन कार्य बीच में ही रोकना पड़ा। जिसके बाद से ही विद्यार्थी रिजल्ट के इंतजार में बैठे हैं। अब एक बार फिर से यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन 24 अप्रैल से प्रारंभ हो जाएगा।
 UP BOARD RESULT 2020: इस तारीख से शुरू होगा यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देशयूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जिला विद्यालय निरीक्षक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए मूल्यांकन के निर्देश दिए हैं। कॉपियों का मूल्यांकन (copy checking) करने आए शिक्षक को रोना के प्रति पूरी सावधानी बरतेंगे। मूल्यांकन से पूर्व सभी परीक्षकों को ग्लब्स व मास्क (gloves and mask) उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे परीक्षक मूल्यांकन केंद्रों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग (physical distancing) का पालन करते हुए कापियों का मूल्यांकन कर सकें। मूल्यांकन समाप्त होने के बाद उम्मीद है कि जून माह में यूपी बोर्ड का रिजल्ट आ जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: अगले हफ्ते से कर सकेंगे ऑनलाइन खरीदारी, खुल जायेंगे ई-कॉमर्स मार्केट