UP BOARD RESULT 2020: कोरोना के डर से रुक गया यूपी बोर्ड का मूल्‍यांकन, इस बार लेट आयेगा रिजल्‍ट

UP BOARD RESULT 2020: कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 (UP Board Exam) की कॉपियों का मूल्यांकन (Evaluation) दो अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया है। डिप्टी सीएम (Deputy CM) डॉ. दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन दो अप्रैल तक रोकने का निदेश जारी किया है। सोमवार से शुरू हुए मूल्यांकन में पहले ही दिन कोरोना की वजह से लगभग 41 प्रतिशत शिक्षक कॉपी जांचने के लिए मूल्यांकन केंद्र (Evaluation Center) पर नहीं पहुंचे। इसका कारण पूछने पर उन्होंने बीमार हो जाने या बाहर होने का कारण दिया। इसी की वजह से सरकार को यह फैसला लेना पड़ा।
UP Board Resultमाध्यमिक शिक्षा विभाग (Secondary Education Department) की मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि मूल्यांकन पर कोई भी निर्णय अब दो अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा। बोर्ड परीक्षा रिजल्ट (Board Exam Result) अप्रैल में आना अब असंभव है। पहले बोर्ड ने अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक परिणाम (Result) घोषित करना प्रस्तावित किया था।
Deputy cmडिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के अनुसार दो अप्रैल के बाद जब प्रदेश में स्कूल खुलेंगे तब यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन की नई तारीख तय की जाएगी। यूपी बोर्ड परीक्षाओं का मूल्यांकन 16 मार्च को शुरू हुआ था लेकिन मूल्यांकन केंद्रों पर कोरोना वायरस के डर के कारण परीक्षक कॉपी जांचने नहीं पहुंचे। जिसके लिए बोर्ड ने केंद्रों पर कॉपी जांचने वाले परीक्षकों के लिए गाइडलाइंस (Guidelines) जारी की। इन गाइडलाइंस के अनुसार दो परीक्षकों में के बीच की दूरी कम से कम एक मीटर होनी चाहिए और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएं। लेकिन इसके बाद भी शिक्षक कॉपी जांचने के लिए नहीं पहुंचे। इसी के कारण अब सरकार (Government) को मूल्यांकन रोकने का फैसला लेना पड़ा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें
A valid URL was not provided.