UP BOARD RESULT 2020: अब वित्तविहीन स्कूल भी होंंगे मूल्यांकन केंद्र

UP BOARD RESULT 2020: यूपी बोर्ड (UP Board) 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं (Exams) अब खत्‍म हो चुके हैं। इसके मूल्यांकन (Evaluation) का कार्य 16 मार्च से शुरू होगा। मूल्यांकन के लिए बरेली (Bareilly) में पांच केंद्र (Center) बनाए गए हैं। लेकिन वित्तविहीन शिक्षक संघों (Finance less Unions) ने वित्तविहीन स्कूलों (Finance less Schools) को भी मूल्यांकन केंद्र बनाए जाने की मांग की है।

UP Board Resultबरेली में मूल्यांकन के लिए पांच केंद्र बनाए गए हैं उसमें जीआरसी (GRC) और जीजीआईसी (GGIC) राजकीय स्कूल है और तीन एडेड कॉलेज विष्णु, इस्लामिया, एसवी इंटर कॉलेज है। लेकिन किसी भी वित्तविहीन स्कूल को केंद्र नहीं बनाया गया है। जिसके कारण वित्तविहीन स्कूल वालों ने इसका विरोध किया।

up board
प्रतीकात्मक फोटो

वित्तविहीन शिक्षक समिति के विनय खंडेलवाल ने कहा कि इन स्कूलों के साथ हमेशा ही दोगला व्‍यवहार किया गया है। जिले में कई ऐसे वित्तविहीन विद्यालय हैं जहां से टॉपर छात्र (Topper Student) निकलते हैं। इसके बावजूद वित्तविहीन स्कूलों को मूल्यांकन केंद्र नहीं बनाया जाता है। उन्‍होंने बताया कि उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) को पत्र भेजकर कम से कम दो विद्यालयों को केंद्र बनाने की मांग की है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें