UP Board result: जल्द आ रहा है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, अंकपत्र में होंगे ये बदलाव

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण जारी लॉकडाउन (lockdown) की वजह से यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन में देरी हो गई है। जिसके चलते यूपी बोर्ड का रिजल्ट (result) बनने में भी देरी लगी। लेकिन अब छात्रों की इंतजार खत्म हो गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने नतीजे के लिये तारीख का
 | 
UP Board result: जल्द आ रहा है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, अंकपत्र में होंगे ये बदलाव

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण जारी लॉकडाउन (lockdown) की वजह से यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन में देरी हो गई है। जिसके चलते यूपी बोर्ड का रिजल्ट (result) बनने में भी देरी लगी। लेकिन अब छात्रों की इंतजार खत्म हो गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने नतीजे के लिये तारीख का ऐलान कर दिया है।
UP Board result: जल्द आ रहा है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, अंकपत्र में होंगे ये बदलावयूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिये अच्छी खबर है। दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम 27 जून को घोषित किया जाएगा। बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं में 10वीं के लिए 30,24,632 ने, जबकि 12वीं के लिए 25,86,440 स्टूडेंट्स ने पंजीकरण करवाया था। जानकारी के मुताबिक रिजल्ट दोपहर 12:30 बजे upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा।
                    http://www.narayan98.co.in/
UP Board result: जल्द आ रहा है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, अंकपत्र में होंगे ये बदलाव                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
अंकपत्र में दिख सकते हैं कुछ बदलाव
पहली बार अंक और प्रमाणपत्र (certificate) पर सभी परीक्षार्थी व उनके माता-पिता का नाम अंग्रेजी के साथ ही हिंदी में भी लिखा होगा। इसके अलावा अंकपत्र में कई तरह के बदलाव किए जा रहे हैं। यह सब परीक्षार्थियों की सहूलियत को ध्यान में रखकर हो रहा है। यही नहीं इसी तरह से हर अंकपत्र पर स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने की तारीख का जिक्र करने की तैयारी है। हर वर्ष परीक्षा परिणाम के बाद बोर्ड स्क्रूटनी के लिए आवेदन की तारीख घोषित करता रहा है। अंकपत्र में लिखे होने से परीक्षार्थी अपनी सुविधा से आवेदन कर सकेगा। सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि अंकपत्र में संशोधन का प्रस्ताव भेज रहे हैं।