UP Board Exam2020: छात्रों को परीक्षा केन्‍द्रों तक पहुंचाएगी बस, योगी सरकार नेे दिया यह खास तोहफा

UP Board Exam2020:परीक्षार्थियों को परीक्षा (Exam) केंद्रों (Centre) तक जाने में कोई परेशानी ना हो। शासन ने इसके लिए स्पेशल बस सेवा शुरू की है। इस वर्ष हाईस्कूल (High School) व इंटरमीडिएट (Intermediate) परीक्षा में शामिल होने वाले करीब 56 लाख परीक्षार्थियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। प्रत्येक जिले के परिवहन विभाग को यह जिम्‍मेदारी दी गई है कि वह जिला विद्यालय निरीक्षक डीआईओएस (DIOS) की मांग के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षाओं के लिए स्पेशल बस सेवा उपलब्‍ध कराए।
roadways bus
उत्तर प्रदेश उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) दिनेश शर्मा ने विभिन्‍न विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें 18 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए यह अहम फैसला लिया गया। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास 108 एंबुलेंस (Ambulance) सेवा उपलब्ध होनी चाहिए।

नकल रोकने के लिए एसटीएफ (STF) की टीमें तैयार रहेंगी। इसके साथ-साथ जिला पुलिस भी पेट्रोलिंग (Patrolling) करेगी। उप मुख्यमंत्री ने कहा, नकल कराने वाले ग्रुपों पर गैंगस्टर एक्ट व रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य दिनेश चतुर्वेदी, पुलिस महानिरीक्षक एसटीएफ अमिताभ यश आदि की मौजूदगी में यह फैसला लिया गया।

(कोरोना वायरस)उत्तराखंड के पहले ट्रेनी IFS अफसर जिन्होंने मौत को मात दी, देखिये पूरी कहानी