UP board exam 2020: छात्रा ने कॉपी पर लिखा, मुझे खुद से नफरत हो रही है फिर एग्‍जाम हॉल से हो गई गायब

UP board exam 2020: परीक्षा से पहले पढ़ाई न करने पर एक छात्रा के परिवार वालों ने उसे डांट दिया। छात्रा इस कदर नाराज हो गई कि परीक्षा केन्द्र पर सुसाइड नोट छोड़ने के बाद गायब हो गई। छात्रा की कॉपी में सुसाइड नोट मिलने की खबर फैलते ही स्कूल में हड़कंप मच गया। गोरखपुर
 | 
UP board exam 2020: छात्रा ने कॉपी पर लिखा, मुझे खुद से नफरत हो रही है फिर एग्‍जाम हॉल से हो गई गायब

UP board exam 2020: परीक्षा से पहले पढ़ाई न करने पर एक छात्रा के परिवार वालों ने उसे डांट दिया। छात्रा इस कदर नाराज हो गई कि परीक्षा केन्‍द्र पर सुसाइड नोट छोड़ने के बाद गायब हो गई। छात्रा की कॉपी में सुसाइड नोट मिलने की खबर फैलते ही स्‍कूल में हड़कंप मच गया।
UP board exam 2020: छात्रा ने कॉपी पर लिखा, मुझे खुद से नफरत हो रही है फिर एग्‍जाम हॉल से हो गई गायब
गोरखपुर पुलिस ने रात आठ बजे पुलिस ने खलीलाबाद शहर से किशोरी को पकड़ा। पुलिस परीक्षार्थी से पूछताछ करने में जुटी हुई थी। गोला बाजार चौकी इंचार्ज प्रतिभा सिंह ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी इंटरमीडिएट की परीक्षार्थी है। कांटे क्षेत्र में स्थित एक परीक्षा केंद्र पर वह परीक्षा दे रही है।

शनिवार की शाम पॉली में उसकी इंटरमीडिएट जीव विज्ञान की परीक्षा थी। किशोरी परीक्षा केंद्र पर डेढ़ बजे पहुंची और मेज पर सुसाइट नोट रख कर दो बजे ही बाहर निकल गई। कक्ष निरीक्षक ने सुसाइट नोट मिलने पर और परीक्षार्थी के लापता होने की सूचना केंद्र व्यवस्थापक दी।

उसके बाद लोगों ने पीड़ित परिजनों के साथ ही 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस परीक्षार्थी की तलाश कर रही थी। रात करीब पौने आठ बजे लापता परीक्षार्थी शहर के एचआर इंटर कॉलेज के गेट के पास खड़ी मिली।

छात्रा ने अपने सुसाइट नोट में लिखा है-आप लोगो को बहुत परेशान किए है और इस बार बहुत ज्यादा, मुझे भी खुद से नफरत हो रही है। इसलिए मैं आप लोगो से दूर जा रही हूं। हमेशा- हमेशा के लिए। भगवान के पास मरने, आप लोग भी यहीं चाहते थे। मुझे खोजने की भी कोशिश मत करिएगा। मैं ऐसी जगह जाकर मरूंगी कि मेरी लाश तक नहीं मिलेगी। आप लोग आराम से हंसी-खुशी रहिएगा।

पुलिस ने बताया कि वह ठीक से पढ़ाई लिखाई नहीं करती थी। इसी वजह से परिजन उसे डॉटते रहते थे। आजिज आकर वह ट्रेन से कट कर मरना चाहती थी। परीक्षार्थी को काफी समझाया गया। परिजनों को बुलाकर छात्रा को उन्‍हें सौंप दिया जाएगा।