UP BOARD EXAM 2020: ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ परीक्षा देने पहुंची छात्रा  

बरेली: अगर आपके अंदर जज्बा और कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो कोई भी परेशानी आप को रोक नहीं सकती है। हमारा जज्बा और हमारी हिम्मत सारी मुश्किलों को आसान कर देती है। ऐसा ही हुआ है बरेली की एक छात्रा के साथ।यूपी बोर्ड (UP Board) की परीक्षा (Exam) देने के लिए एक छात्रा
 | 
UP BOARD EXAM 2020: ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ परीक्षा देने पहुंची छात्रा   

बरेली: अगर आपके अंदर जज्बा और कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो कोई भी परेशानी आप को रोक नहीं सकती है। हमारा जज्बा और हमारी हिम्मत सारी मुश्किलों को आसान कर देती है। ऐसा ही हुआ है बरेली की एक छात्रा के साथ।यूपी बोर्ड (UP Board) की परीक्षा (Exam) देने के लिए एक छात्रा ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) लेकर गई।
UP BOARD EXAM 2020: ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ परीक्षा देने पहुंची छात्रा   
परीक्षा देने वाली लड़की का नाम साफिया जावेद है। यह राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से हाईस्कूल की प्राइवेट परीक्षा (Private Exam) दे रही है। साफिया पिछले 5 सालों से बीमार है। उसे फेफड़ों की परेशानी के साथ-साथ टीवी की बीमारी भी है। फेफड़े कमजोर होने के कारण छात्रा ठीक से सांस नहीं ले पाती हैं इस कारण डॉक्टर ने उसे 24 घंटे ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ रहने को बोला है। लेकिन साफिया ने हार नहीं मानी और वह ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर ही केंद्र पर परीक्षा देने पहुंच गई।

पहले कुछ लोगों ने सिलेंडर को केंद्र (Center) के अंदर ले जाने पर आपत्ति जताई परंतु बाद में पता चला कि इसके लिए पहले से ही अनुमति ली जा चुकी है। साफिया के जज्बे की हर कोई तारीफ कर रहा है। उसने कहा कि मैं बीमार जरूर है पर कमजोर नहीं और वह इंजीनियर (Engineer) बनना चाहती हैं।

Homeopathic medicine for uric Acid