PMS Group Venture haldwani

UP BOARD EXAM 2020: स्कूलों की लापरवाही से छात्रों के भविष्य पर संकट

UP BOARD EXAM 2020: यूपी बोर्ड के 26 स्कूलों ने हाई स्कूल और इंटर के इंटरनल (Internal) व खेल के प्रैक्टिकल मार्क्‍स (Practical Marks) वेबसाइट (Website) पर अभी तक अपलोड नहीं किए हैं। वेबसाइट बंद हो जाने के कारण 2635 छात्र-छात्राओं के भविष्य पर संकट में हैं। स्कूलों की लापरवाही के कारण छात्रों का भविष्य संकट में पड़ गया है। इन सभी स्कूलों को नोटिस दिए जाएंगे। बोर्ड के क्षेत्रीय सचिव राकेश कुमार ने बताया अभी इस मामले पर फैसला शासन स्तर से लिया जाएगा।
board exam
18 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा में कई स्कूलों में फर्नीचर (Furniture) की कमी बताई जा रही है। और इन कॉलेजों को दूसरे स्कूलों से फर्नीचर दिलाने को कहा पर दूसरे स्कूलों ने भी इससे मना कर दिया है। स्कूल प्रधानाचार्यों का कहना है कि यदि फर्नीचर की व्‍यवस्‍था नहीं हुई तो वह जमीन पर बैठकर ही परीक्षा कराएंगे।

परीक्षा केंद्र (Exam Center) निर्धारण के समय ही स्कूलों में क्षमता से अधिक छात्रों को रखने पर विरोध किया गया था पर उस समय फर्नीचर उपलब्ध कराने के लिए शिक्षा विभाग ने आश्वासन दिया था कि वे फर्नीचर उपलब्ध करायेगे। परीक्षा शुरू होने की सिर्फ 3 दिन बाकी रह गए हैं, पर केंद्रों पर अभी तक कोई फर्नीचर नहीं भेजा गया है। जिस पर केंद्र व्यवस्थापकों ने कड़ी आपत्ति जताई है।

कोरोना पीड़ित संदिग्ध बोला डॉक्टर साहब मेरी जान बचा लो। देखिये अस्पताल में अंदर फिर क्या हुआ। मॉक ड्रिल अस्पताल की।