UP BOARD EXAM: 14 लोगों के स्टाफ ने दिलाई मात्र एक छात्र को परीक्षा

UP BOARD EXAM, Bareilly: यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) में एक केंद्र पर सॉल्वर (solver) पकड़े जाने का मामला उजागर होने के बाद परीक्षा केंद्रों पर पहरा बढ़ा दिया गया है। जिसकी वजह से सिर्फ एक छात्र को परीक्षा दिलाने के लिए केंद्र पर करीब 14 लोगों की ड्यूटी (duty) लगाई गई। बरेली के
 | 
UP BOARD EXAM: 14 लोगों के स्टाफ ने दिलाई मात्र एक छात्र को परीक्षा

UP BOARD EXAM, Bareilly: यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) में एक केंद्र पर सॉल्वर (solver) पकड़े जाने का मामला उजागर होने के बाद परीक्षा केंद्रों पर पहरा बढ़ा दिया गया है। जिसकी वजह से सिर्फ एक छात्र को परीक्षा दिलाने के लिए केंद्र पर करीब 14 लोगों की ड्यूटी (duty) लगाई गई।
UP BOARD EXAM: 14 लोगों के स्टाफ ने दिलाई मात्र एक छात्र को परीक्षा
बरेली के एफआर इंटर कॉलेज (FR Inter College) में 13 स्कूलों की 516 परीक्षार्थियों का केंद्र बनाया गया है। यूपी बोर्ड परीक्षा में सोमवार को पहली पाली में हाई स्कूल वैकल्पिक विषय (optional subject) का एग्जाम था। लेकिन उर्दू की परीक्षा में केवल एक ही छात्र पंजीकृत था। जिसमें एक छात्र को परीक्षा दिलाने के लिए परीक्षा केंद्र पर एक केंद्र व्यवस्थापक, दो अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक, दो कक्ष निरीक्षक, दो परीक्षा सहायक, एक कंप्यूटर ऑपरेटर, दो पुलिस कर्मचारी, तीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और एक सफाई कर्मचारी मौजूद रहे। यही नहीं बल्कि जिला विद्यालय निरीक्षक डीआईओएस कार्यालय (DIOS Office) में बने कंट्रोल रूम (control room) से भी इस परीक्षार्थी पर नजर रखी गई।

परीक्षा के दौरान राजकीय हाई स्कूल नबीनगर की प्रधानाध्यापिका समा रफीक ने भी सचल दल के साथ केंद्र का निरीक्षण किया। केंद्र व्यवस्थापक जावेद खालिद ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर 516 परीक्षार्थी हों या एक परीक्षार्थी व्यवस्था पूरी की जाएगी। इस मौके पर अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।