up Board Exam: डीआइओएस ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

यूपी बोर्ड परीक्षा (up Board Exam) की तैयारियां जोरों से चल रही है। डीआइओएस ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने सीटिंग प्लान ,फर्नीचर व अन्य सभी चीजों का जायजा लिया और केंद्र व्यवस्थापकों को सारी व्यवस्थाएं जल्द पूरी करने के निर्देश दिया । नकल से रहित परीक्षा कराने के लिये इस बार
 | 
up Board Exam: डीआइओएस ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

यूपी बोर्ड परीक्षा (up Board Exam) की तैयारियां जोरों से चल रही है। डीआइओएस ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्‍होंने सीटिंग प्‍लान ,फर्नीचर व अन्‍य सभी चीजों का जायजा लिया और केंद्र व्‍यवस्‍थापकों को सारी व्‍यवस्‍थाएं जल्‍द पूरी करने के निर्देश दिया ।
up Board Exam: डीआइओएस ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण
नकल से रहित परीक्षा  कराने के लिये इस बार 132 परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा (CCTV) , वॉयस रीकॉर्डर (Voice Recorder) , राउटर, ब्राडबैंड से लगाये गये है। डीआइओएस डॉ. अमरकांत सिंह ने कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र मौर्या के साथ बरेली कॉलेज, मैथोडिस्‍ट गर्ल्‍स इंटर कॉलेज, इस्‍लामिया गर्ल्‍स इंटर कॉलेज और एफआर इस्‍लामियां इंटर कॉलेज में निरीक्षण किया।

उन्‍होंने परीक्षा के प्रपत्रों को भी देखा और टूटे हुये फर्नीचर का उपयोग न करने का निर्देश दिया । मैथोडिस्‍ट कॉलेज के स्‍ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरा न होने पर केंद्र व्‍यवस्‍थापक को हिदायत दी गयी वहीं इस्‍लामिया गर्ल्‍स कॉलेज में कैमरा के तार बंदरों ने तोड़ दिये थे उन्‍हें खुद ठीक कराया । उन्‍होंने कहा कि परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में होनी चाहिये और गेट पर भी कैमरा होना आवश्‍यक है। वेब कास्‍टिंग में कोई दिक्‍कत नहीं आनी चाहिये।