UP Board Exam: अब कॉपी से नोट निकले तो भुगतेंगे केंद्र  

प्रयागराज। यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Examination) की कॉपियों के मूल्यांकन के दौरान उत्तर पुस्तिकाओं के अंदर से नोट निकलने की घटनाएं अक्सर सामने आती हैं। इसबार बोर्ड ने सख्ती (strictness) दिखाते हुए बड़ा कदम उठाया है। इस बार मूल्यांकन के समय कॉपी में नोट मिले तो इसका जिम्मेदार स्टूडेंट नहीं बल्कि उस केंद्र (center)
 | 
UP Board Exam: अब कॉपी से नोट निकले तो भुगतेंगे केंद्र  

प्रयागराज। यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Examination) की कॉपियों के मूल्‍यांकन के दौरान उत्‍तर पुस्तिकाओं के अंदर से नोट निकलने की घटनाएं अक्‍सर सामने आती हैं। इसबार बोर्ड ने सख्‍ती (strictness) दिखाते हुए बड़ा कदम उठाया है। इस बार मूल्‍यांकन के समय कॉपी में नोट मिले तो इसका जिम्‍मेदार स्‍टूडेंट नहीं बल्कि उस केंद्र (center) की होगी जहां से कॉपियां (copies) आई हैं।
UP Board Exam: अब कॉपी से नोट निकले तो भुगतेंगे केंद्र  बता दें कि हाल ही में सोनभद्र के एक स्कूल के प्रबंधक का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे परीक्षार्थियों को 100 रुपये का नोट कॉपियों में रखने की सलाह दे रहे थे। बाद में प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना को बोर्ड ने गंभीरता से लेते हुए इसपर मंथन शुरू कर दिया है। पूर्व सचिव शैल यादव ने परीक्षा कक्ष में छात्र-छात्राओं के प्रवेश से पहले इस बात की भी तलाशी लेने के निर्देश दिए थे कि वह अपने साथ अनावश्यक (unnecessarily) रूप से नोट लेकर न आएं।