UP Board 2020-21: यूपी बोर्ड का जारी हुआ एकेडमिक कैलेंडर, इस महीने से होंगी बोर्ड परीक्षाएं

यूपी बोर्ड का एकेडमिक कैलेंडर (UP Board Academic Calendar) जारी हो गया है। सचिव यूपी बोर्ड दिव्यकांत शुक्ल ने गुरुवार को सत्र 2020-21 एकेडमिक कैलेंडर जारी किया है, जोकि आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर उपलब्ध है। एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षाएं (Exams) मार्च या अप्रैल में होगी। विद्यार्थियों को
 | 
UP Board 2020-21: यूपी बोर्ड का जारी हुआ एकेडमिक कैलेंडर, इस महीने से होंगी बोर्ड परीक्षाएं

यूपी बोर्ड का एकेडमिक कैलेंडर (UP Board Academic Calendar) जारी हो गया है। सचिव यूपी बोर्ड दिव्यकांत शुक्ल ने गुरुवार को सत्र 2020-21 एकेडमिक कैलेंडर जारी किया है, जोकि आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर उपलब्ध है। एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षाएं (Exams) मार्च या अप्रैल में होगी। विद्यार्थियों को फरवरी में प्रवेश पत्र उपलब्ध कराएं जाएंगे। और कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बचाव के लिए शासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों (Guidelines) के अनुसार ही परीक्षाओं की तैयारी की जाएगी।

UP Board 2020-21: यूपी बोर्ड का जारी हुआ एकेडमिक कैलेंडर, इस महीने से होंगी बोर्ड परीक्षाएंकोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ है, इसी कारण बोर्ड परीक्षाओं (Board Exam) को देर से आयोजित किया जाएगा। सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि 2020-21 का संभावित एकेडमिक कैलेंडर आने वाले समय में कोरोना के कारण होने वाले प्रतिबंधों के मद्देनजर इसे लागू किया जाएगा। और आवश्यकता पड़ने पर इसमें बदलाव भी संभव है। विभिन्न कक्षाओं में ऑनलाइन शिक्षण (Online Teaching) 18 अगस्त से शुरू होगा। 10वीं और 12वीं की प्रयोगात्मक परीक्षाएं फरवरी के पहले और दूसरे हफ्ते में प्रस्तावित हैं। और प्री बोर्ड परीक्षा (Pre Board Exams) का आयोजन फरवरी के तीसरे और चौथे हफ्ते में किया जाएगा।

http://www.narayan98.co.in/

UP Board 2020-21: यूपी बोर्ड का जारी हुआ एकेडमिक कैलेंडर, इस महीने से होंगी बोर्ड परीक्षाएं

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8