यूपी बिहार बार्डर: पुल की रेलिंग तोड़कर लटका ट्रक, ड्राइवर और खलासी ने ऐसे बचाई जान

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी बिहार बार्डर पर सुबह तड़के बड़ा हादसा होने से बच गया। नौबतपुर में कर्मनाशा नदी पर बने स्टील ब्रिज की रेलिंग तोड़कर बालू से लदा ट्रक पुल के किनारे लटक गया। गनीमत रही कि समय रहते ड्राइवर और खलासी ने ट्रक से निकलकर अपनी जान बचा ली। जानकारी के मुताबिक 14 टायर
 | 
यूपी बिहार बार्डर: पुल की रेलिंग तोड़कर लटका ट्रक, ड्राइवर और खलासी ने ऐसे बचाई जान

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी बिहार बार्डर पर सुबह तड़के बड़ा हादसा होने से बच गया। नौबतपुर में कर्मनाशा नदी पर बने स्‍टील ब्रिज की रेलिंग तोड़कर बालू से लदा ट्रक पुल के किनारे लटक गया। गनीमत रही कि समय रहते ड्राइवर और खलासी ने ट्रक से निकलकर अपनी जान बचा ली।  जानकारी के मुताबिक 14 टायर ट्रक बिहार के डेहरी आनसोन से बालू लादकर वाराणसी जा रहा था। स्टील ब्रिज पर बिछे स्टील की चादरें कई जगह से फट चुकी हैं। इसी दौरान क्षतिग्रस्‍त स्टील के बीच ट्रक का पहिया फंस गया। इससे ट्रक बेकाबू हो गया। ट्रक रेलिंग तोड़ते हुए नदी की तरफ लटक गया।

ट्रक को गिरता देख ड्राइवर और खलासी ने कूदकर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि पुल का निर्माण हाल ही में हुआ है। लेकिन यहां से ओवरलोड वाहन निकलने के कारण निर्माण के कुछ समय ही बाद बहुत जल्‍दी यह पुल जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल पर लगी स्टील की चादर की वेल्डिंग जगह जगह से छूट गई है और चादरों पर दरारें पड़ गई हैं। य‍ह स्थिति किसी बड़ी दुर्घटना को निमंत्रण दे रही है।

गौरतलब है कि यूपी-बिहार सीमा पर स्थित कर्मनाशा नदी पर बने पुल की हाल ही में मरम्‍मत हुई है, लेकिन मरम्‍मत के 20 दिन बाद भी पुल चालू नहीं हो पाया है। इस स्‍टील ब्रिज से ओड़ीसा, पश्चिम बंगाल,असम और बिहार से आने वाले वाहन गुजरते हैं।