UP BEd 2020 Exam Date: यूनिवर्सिटी ने जारी की परीक्षा तिथि, इस दिन होगी परीक्षा

कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते यूपी में बीएड एंट्रेंस परीक्षा (B.Ed entrance exam) की तिथि दो बार टल चुकी है। उत्तर प्रदेश में अप्रैल में होने वाली बीएड की परीक्षा की अब नई तिथि घोषित कर दी गई है। दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए छात्र कई दिनों से परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने जानकारी दी है कि यूपी बीएड जेईई 2020 एग्जाम डेट (exam date) को 29 जुलाई निर्धारित किया है। इससे पहले प्रवेश परीक्षा की तिथि को पहले 8 अप्रैल और फिर 22 अप्रैल 2020 निर्धारित किया गया था।
b.ed exam
लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूपी बीएड जेईई प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए उम्मीदवारों से परीक्षा केंद्र बदलने के लिए अप्लीकेशन विंडो (application window) भी ओपेन की थी और इसके लिए पहले 14 जून और फिर बाद में 19 जून 2020 अंतिम तिथि निर्धारित की गयी थी। जानकारी के मुताबिक 1.1 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए आवेदन किया है।

विश्वविद्यालय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा राज्य के 60 जिलों में आयोजित की जाएगी, जबकि पहले यह 16 जिलों में ही आयोजित होनी थी। उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 में 4 लाख 32 हजार उम्मीदवार सम्मिलित होंगे और परीक्षा के दौरान कोविड-19 के मद्देनजर सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।
                     http://www.narayan98.co.in/
Narayan College                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें