यूपी: उत्तराखण्ड हादसे में लखीमपुर की निघासन तहसील के 33 लापता लोगों का नहीं मिला सुराग, एसडीएम जोशीमठ में मौजूद

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तराखण्ड के चमोली में हुए हादसे के बाद से ही लखीमपुर जिले के 33 लोग लापता हैं। सभी लापता खीरी जिले की निघासन तहसील के हैं। इनके अलावा भी दो अन्य लोग लापता थे जिनमें से एक का शव मिल गया है और दूसरे की अपने परिजनों से बात हो गई है।
 | 
यूपी: उत्तराखण्ड हादसे में लखीमपुर की निघासन तहसील के 33 लापता लोगों का नहीं मिला सुराग, एसडीएम जोशीमठ में मौजूद

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्‍तराखण्‍ड के चमोली में हुए हादसे के बाद से ही लखीमपुर जिले के 33 लोग लापता हैं। सभी लापता खीरी जिले की निघासन तहसील के हैं। इनके अलावा भी दो अन्‍य लोग लापता थे जिनमें से एक का शव मिल गया है और दूसरे की अपने परिजनों से बात हो गई है। लखीमपुर खीरी के डीएम कौशलेन्‍द्र सिंह ने बताया कि निघासन के एसडीएम जोशीमठ पहुंच गए हैं। वहां के स्‍थानीय प्रशासन के साथ एसडीएम हादसे वाली जगह के पास मौजूद हैं। जैसे ही लापता लोगों का पता चलेगा उन्‍हें वापस घरों को लाने की कार्रवाई शुरू करा दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन तहसील के 33 लोग चमोली हादसे के बाद से लापता है इनका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। यहां से 35 लोग तपोवन के पावर प्रोजेक्ट में काम करने के लिए गए थे। हादसे के बाद से ही 33 लोग लापता हैं, इनका कोई पता नहीं चला है। परिवार से भी उनका संपर्क नहीं हुआ है जबकि एक की अपने परिजनों से बात हो गई है और दूसरे का शव बरामद हो गया।

इनमें से 16 लोग इच्छा नगर गांव के हैं और 5 लोग एक ही परिवार के हैं। निघासन से करीब 25 किलोमीटर दूर इच्छा नगर गांव स्थित है। उत्‍तरखण्‍ड हादसे में अपने परिजनों के लापता होने के बाद परिवारों में मायूसी छाई हुई है। लापता लोगों के घरों पर गांव की भीड़ हाल-चाल लेने जुट रही है। हादसे के बाद से ही लापता लोगों की तलाश कराने के लिए परिजनों ने प्रशासन से मिलकर गुहार लगाई थी। जिसके बाद प्रशासन ने गांव में पहुंचकर उन परिवारों से बात की और लापता लोगों की जल्द तलाश कराने का आश्वासन दिया।

उधर गांव के कुछ लोग पीड़ितों की खोज में चंदा जमा करके किराए की गाड़ी लेकर उत्तराखंड गए हुए हैं। हालांकि वहां हादसे वाली जगह पर किसी को जाने की इजाजत नहीं है। वहां एनडीआरएफ और सेना के साथ वायु सेना के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। उधर प्रशासन की ओर से भी परिवारों को मदद दिलाए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पीड़ित परिवारों को राशन पानी मुहैया कराया जा रहा है। हाल ही में लखीमपुर के एक व्यक्ति का शव उत्तराखंड हादसे के मलबे से मिला है निघासन के एसडीएम खुद जोशीमठ गए हुए हैं वहां पहुंचने वाले पीड़ित परिवारों  से भी संपर्क बनाए हुए हैं।