UP: स्वास्थ्य विभाग की इतनी टीमें होम आइसोलेशन के मरीजों की करेंगी निगरानी

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन (Home Isolation) के मरीजों की निगरानी के लिए टीमें लगाई गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की 110 टीमें सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर से होम आईसोलेशन में कोरोना मरीजों (Corona patient) की निगरानी करेंगी। ये घर-घर जाकर मरीजों की सेहत का
 | 
UP: स्वास्थ्य विभाग की इतनी टीमें होम आइसोलेशन के मरीजों की करेंगी निगरानी

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन (Home Isolation) के मरीजों की निगरानी के लिए टीमें लगाई गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की 110 टीमें सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर से होम आईसोलेशन में कोरोना मरीजों (Corona patient) की निगरानी करेंगी। ये घर-घर जाकर मरीजों की सेहत का पता लगाएंगी।

UP: स्वास्थ्य विभाग की इतनी टीमें होम आइसोलेशन के मरीजों की करेंगी निगरानीप्रदेश में शहरी क्षेत्रों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इनमें करीब 80 प्रतिशत मरीज बिना लक्षणों (Asymptomatic) वाले हैं। जिन्हें होम आइसोलेट कराया जा रहा है। सीएमओ डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि होम आईसोलेशन के मरीजों की देखभाल के लिए सीएचसी-पीएचसी स्तर (CHC-PHC level) पर टीमें गठित की गई हैं। इनमें डॉक्टर, स्टाफ नर्स, एएनएम, लैब टेक्नीशियन और प्रयोगशाला सहायकों को शामिल किया गया है। सोमवार से टीमें अपने-अपने क्षेत्र में जाकर मरीजों की सेहत का हाल ले रही हैं और दवाई बांटी जा रही हैं।

http://www.narayan98.co.in/

UP: स्वास्थ्य विभाग की इतनी टीमें होम आइसोलेशन के मरीजों की करेंगी निगरानी

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8