UP: ललितपुर के पहाड़ों में मिला प्लेटिनम भंडार

लखनऊ। सोनभद्र (Sonbhadra) के हरदी में जमीन के अंदर करीब 600 किलो सोना होने की पुष्टि होने के बाद अब एक और खुशखबरी (Good News) ललित से सामने आई है। ललितपुर में भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग ने सर्वे के बाद ललितपुर में बहुमूल्य धातु (Metal) प्लेटिनम का भंडार मिला है। इसकी जानकारी होते ही स्थानीय
 | 
UP: ललितपुर के पहाड़ों में मिला प्लेटिनम भंडार

लखनऊ। सोनभद्र  (Sonbhadra) के हरदी में जमीन के अंदर करीब 600 किलो सोना होने की पुष्टि होने के बाद अब एक और खुशखबरी (Good News) ललित से सामने आई है। ललितपुर में भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग ने सर्वे के बाद ललितपुर में बहुमूल्य धातु (Metal) प्लेटिनम का भंडार मिला है। इसकी जानकारी होते ही स्थानीय स्तर पर लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।
UP: ललितपुर के पहाड़ों में मिला प्लेटिनम भंडार
ललितपुर (Lalitpur) में प्लेटिनम का भंडार होने की पुष्टि (Confirmation) होने से पूर्व जिले को पांच खंडों में बांटकर सर्वे किया गया। पहाड़ों के बीच बड़ी मात्रा में प्लेटिनम के संकेत मिले। निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म रौशन जैकब ने बताया कि सर्वे टीम की जानकारी के बाद इसे पुष्ट करने के लिए उच्च श्रेणी का जी थ्री सर्वे (Survey) कराया गया। प्लेटिनम (Platinum) निकालने के लिए खनन शुरू करने से पूर्व भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (जीएसआई) से भी यहां का सर्वे कराया जाएगा। इसके लिए जीएसआई को पत्र भेजा गया है।