UP: रेलवे ट्रेन की बोगियों में कर रहा है ये बदलाव, जानिए कारण

रेलवे (Railway) ट्रेनों की बोगियों में बदलाव करने जा रहा है। रेलवे अब बोगियों के अंदर कि यात्रियों के लिए सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ रंगों (Colours) में भी बदलाव की तैयारी कर रहा है। ट्रेन की बोगियां अंदर से आराम देय और आंखों को सुकून देने वाली होंगी। जल्द ही कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के
 | 
UP: रेलवे ट्रेन की बोगियों में कर रहा है ये बदलाव, जानिए कारण

रेलवे (Railway) ट्रेनों की बोगियों में बदलाव करने जा रहा है। रेलवे अब बोगियों के अंदर कि यात्रियों के लिए सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ रंगों (Colours) में भी बदलाव की तैयारी कर रहा है। ट्रेन की बोगियां अंदर से आराम देय और आंखों को सुकून देने वाली होंगी। जल्द ही कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ट्रेन (Train) की अंदर की दीवारें समुद्री हरे रंग की दिखाई देंगी।

UP: रेलवे ट्रेन की बोगियों में कर रहा है ये बदलाव, जानिए कारणडॉक्टरों के मुताबिक हरा रंग आंखों को सुहाता है। और विज्ञान के मुताबिक सात रंगों के मिश्रण में सबसे बीच का रंग है। जो आंखों को चुभता नहीं है। वर्कशॉप में काम कर रहे फार्म के रंगों को प्रोटोटाइप (Prototype) तैयार कर लिया गया है। जल्द ही इसे मंजूरी मिलने की उम्मीद है। मंजूरी मिलते ही बोगियों में रंग बदलने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

http://www.narayan98.co.in/

UP: रेलवे ट्रेन की बोगियों में कर रहा है ये बदलाव, जानिए कारण

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8