UP: कोरोना संक्रमित मरीजों को पहला सप्ताह जानलेवा, कोविड नियमों का करें पालन 

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona infected patients) की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। कोरोना वायरस के मरीजों की जिंदगी के लिए पहला सप्ताह (First week) बहुत अहम होता है। पहले सप्ताह में ही मरीज की तबीयत सुधरने ओर बिगड़ने की स्थिति का पता चलता है। प्रदेश में अब तक कोरोना से
 | 
UP: कोरोना संक्रमित मरीजों को पहला सप्ताह जानलेवा, कोविड नियमों का करें पालन 

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona infected patients) की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। कोरोना वायरस के मरीजों की जिंदगी के लिए पहला सप्ताह (First week) बहुत अहम होता है। पहले सप्ताह में ही मरीज की तबीयत सुधरने ओर बिगड़ने की स्थिति का पता चलता है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 345 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें ज्‍यादातर की मौत संक्रमण पता लगने के एक सप्ताह के अंदर हो गई।
UP: कोरोना संक्रमित मरीजों को पहला सप्ताह जानलेवा, कोविड नियमों का करें पालन कोरोना वायरस एक जानलेवा वायरस (Deadly virus) है। इस वायरस से संक्रमित होने के बाद व्यक्ति के फेफड़े समेत दूसरे अंगों की कार्यक्षमता (working capacity) प्रभावित होने लगती है। प्रदेश में कोरोना के मरीजो की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। जिस पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। विशेषज्ञों (Experts) का मानना है कि प्रदेश में कोरोना के मरने वालों में ज्‍यादातर की मौत संक्रमण का पता लगने के एक सप्‍ताह के भीतर हुई है। 
                     http://www.narayan98.co.in/
UP: कोरोना संक्रमित मरीजों को पहला सप्ताह जानलेवा, कोविड नियमों का करें पालन                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
कोरोना से बचने के लिए कोविड नियमों का पालन जरूरी
केजीएमयू मेडिसिन विभाग (KGMU Department of Medicine) के अध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र आतम के अनुसार पहले से गंभीर बीमारी झेल रहे मरीजों के लिए कोरोना वायरस (Corona virus) वेहद घातक है। इसलिए संजीदा रहें। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करें। इसके अलावा बीच-बीच में साबुन से हाथ धुलें। सोशल डिस्टैंसिंग (Social distancing) का पालन करें।