UP: ई-कन्टेंट तैयार कराने के लिए राज्य विश्वविद्यालयों को 31 तक का समय

प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने सभी राज्य विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए हैं कि वे 13 जुलाई से ई-कन्टेंट तैयार कराना शुरू कर दें। इसके अलावा कुलपति, डीन व विभागाध्यक्ष लगातार इसकी समीक्षा करें। विभाग ने कहा है कि 31 जुलाई तक सभी संकायों एवं विषयों के ई-कन्टेंट (E-content) पूरी तरह तैयार
 | 
UP: ई-कन्टेंट तैयार कराने के लिए राज्य विश्वविद्यालयों को 31 तक का समय

प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने सभी राज्य विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए हैं कि वे 13 जुलाई से ई-कन्टेंट तैयार कराना शुरू कर दें। इसके अलावा कुलपति, डीन व विभागाध्यक्ष लगातार इसकी समीक्षा करें। विभाग ने कहा है कि 31 जुलाई तक सभी संकायों एवं विषयों के ई-कन्टेंट (E-content) पूरी तरह तैयार करा लिए जाएं।

UP: ई-कन्टेंट तैयार कराने के लिए राज्य विश्वविद्यालयों को 31 तक का समयइस दौरान शिक्षकों एवं शिक्षणेतर कर्मचारियों (Teachers and non-teaching staff) को ई-कन्टेंट तैयार करने के लिए विश्वविद्यालय व महाविद्यालय परिसर में बुलाया जा सकता है। इस ई-कन्टेंट या वीडियो लेक्चर (Video lecture) को प्रत्येक विश्वविद्यालय ओपेन-एक्सेस लिंक के साथ पाठ्यक्रमवार अपने वेब-पोर्टल (Web-Portal) पर उपलब्ध कराएं। ताकि संबद्ध महाविद्यालय के छात्रों के साथ-साथ अन्य विश्वविद्यालय के छात्र भी डाउनलोड कर इसका लाभ उठा सकें। इसके साथ ही शासन ने यह निर्देश दिया है कि 13 जुलाई से तीन अगस्त तक शिक्षकों की ओर अभिभावकों (parents) के साथ प्रत्यक्ष, दूरसंचार या अन्य माध्यमों से संवाद स्थापित किया जाए।

http://www.narayan98.co.in/

UP: ई-कन्टेंट तैयार कराने के लिए राज्य विश्वविद्यालयों को 31 तक का समय

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8