UP : अपराधियों की अब खैर नहीं, पुलिस अधिकारियों को मिले निर्देश 

लखनऊ। प्रदेश के अपराधियों की अब खैर नहीं। अपराध पर नकेल कसने के लिए डीजीपी एचसी अवस्थी ने गुरुवार को पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए डीजीपी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने सीधे-सीधे कहा कि बहानेबाजी नहीं अच्छा काम कर रहे हैं तो वह दिखाई भी देना चाहिए। उन्होंने
 | 
UP : अपराधियों की अब खैर नहीं, पुलिस अधिकारियों को मिले निर्देश 

लखनऊ। प्रदेश के अपराधियों की अब खैर नहीं। अपराध पर नकेल कसने के लिए डीजीपी एचसी अवस्थी ने गुरुवार को पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए डीजीपी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने सीधे-सीधे कहा कि बहानेबाजी नहीं अच्छा काम कर रहे हैं तो वह दिखाई भी देना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि टॉप टेन अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।
UP : अपराधियों की अब खैर नहीं, पुलिस अधिकारियों को मिले निर्देश 
डीजीपी गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी व बरेली जोन के पुलिस कप्तानों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल पुलिसिंग पर जोर दिया जाना चाहिए, जिसमें आम जनता को परिवर्तन महसूस हो। पुलिस का व्यवहार सुधरेगा तो उसे प्रशंसा मिलेगी ही। उन्होंने कहा कि अपराध की रोकथाम के लिए प्रयास किए जाने चाहिए लेकिन यदि अपराध हो जाता है तो उसका जल्द से जल्द सही खुलासा किया जाना चाहिए, ताकि जनता का पुलिस के प्रति भरोसा बढ़े। उन्होंने महिलाओं व बच्चों के प्रति अपराध की रोकथाम के प्रयास करने, न्यायालयों में अपराधियों के प्रति प्रभावी पैरवी करने, गवाहों को सुरक्षा देने और अपराधियों पर लगातार नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। डीजीपी ने थानो में बीट पुलिसिंग को और अधिक मजबूत करने, प्रमुख स्थानों को चिह्नित करके और कलस्टर प्वाइंट बनाकर कलस्टर मोबाइल के माध्यम से अधिक से अधिक भ्रमणशील रहने, भीड़-भाड़ वाले स्थानों और बाजारो में समय-समय पर फूट पेट्रालिंग करते हुए संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने अवैध शराब तस्करी के विरुद्ध और अधिक सख्ती से अभियान चलाने तथा न्यायालयों की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने का निर्देश भी दिया।