UNLOCK-3: जारी हुए अनलॉक 3 के दिशा निर्देश, इन चीजों में मिली छूट

अनलॉक-3 (Unlock-3) के दिशा निर्देश सरकार ने जारी कर दिए हैं। इन दिशानिर्देशों (Guidelines) में कंटेनमेंट जोन में अतिरिक्त गतिविधियों को अनुमति दी गई है। लेकिन स्कूल, कॉलेज, मेट्रो और सिनेमा हॉल अभी नहीं खुलेंगे। सरकार (Government) ने इन सभी को 31 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही धार्मिक व राजनीतिक
 | 
UNLOCK-3: जारी हुए अनलॉक 3 के दिशा निर्देश, इन चीजों में मिली छूट

अनलॉक-3 (Unlock-3) के दिशा निर्देश सरकार ने जारी कर दिए हैं इन दिशानिर्देशों (Guidelines) में कंटेनमेंट जोन में अतिरिक्त गतिविधियों को अनुमति दी गई है। लेकिन स्कूल, कॉलेज, मेट्रो और सिनेमा हॉल अभी नहीं खुलेंगे। सरकार (Government) ने इन सभी को 31 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही धार्मिक व राजनीतिक गतिविधियों के लिए भीड़ जुटाने की अनुमति भी नहीं होगी।

UNLOCK-3: जारी हुए अनलॉक 3 के दिशा निर्देश, इन चीजों में मिली छूटअनलॉक-3 में योग संस्थानों और जिम (Yoga center and Gyms) को खोलने की अनुमति दी गई है। पांच अगस्त से तय मानकों के अनुसार इन्हें खोला जा सकेगा। इसी के साथ ही रात्रिकालीन कर्फ्यू (Curfew) को भी खत्म कर दिया गया है। अब किसी भी समय बाहर आना जाना संभव होगा। गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने बताया कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से विमर्श करने के बाद ही शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है स्थिति सामान्य होने पर ही इनका संचालन किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से जुड़े कार्यक्रमों को ही सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों के पालन के साथ ही करने की अनुमति होगी।

http://www.narayan98.co.in/

UNLOCK-3: जारी हुए अनलॉक 3 के दिशा निर्देश, इन चीजों में मिली छूट

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8