देहरादून- नीट पीजी में दाखिले को विश्वविद्यालय ने जारी की नई गाईडलाईन, छात्र इन बातों का रखें ध्यान

नीट पीजी के प्रथम चरण में ऑनलाइन दाखिला लेने वाले छात्रों को अब 18 से 25 जून के बीच कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय ने इस बावत अधिसूचना जारी कर दी है। सूचना के अनुसार फिजिकल रिपोर्टिंग के तहत अभ्यर्थी को अपने मूल दस्तावेज के साथ संबंधित कॉलेज पहुंचना होगा।

दस्तावेजों के सत्यापन के बाद ही उनका दाखिला कन्फर्म किया जाएगा। रिपोर्ट नहीं करने की स्थिती में दाखिला निरस्त कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्हें क्वारंटाइन नियमों का भी पालन करना होगा। मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के साथ ही उन्हें राज्य सरकार, जिला प्रशासन और कॉलेज प्रबंधन द्वारा तय नियमों पर भी अमल करना होगा।

Slider

कॉलेजों के लिए जारी नई गाईडलाइन

बता दें, कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच विश्वविद्यालय ने तीन मई को प्रथम चरण की काउंसिलिगं के तहत एमडी, एमएस और एमडीएस की सीटें आवंटित की थी। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन दाखिले का विकल्प दिया गया था, पर अब अभ्यर्थियों को फिजिकल रिपोर्टिंग के तहत सीट कन्फर्म करानी होगी। विवि प्रशासन ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वह क्वारंटाइन नियमों का अध्ययन भी कर लें। शहर या राज्य से बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को होस्टल सुविधा में प्राथमिकता देने की भी बात विवि की ओर से कही गई है।

NEET Pg College Dehradun

इसके अलावा कॉलेजों के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है। उन्हें शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन, प्रवेश द्वार पर थर्मर स्क्रीनिंग की व्यवस्था, स्टाफ और छात्रों के लिए मास्क की अनिवार्यता, प्रवेश प्रकिर्या के लिए चयनित क्षेत्र में हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था और शौचालयों में लिक्विड सोप रखने को कहा गया है। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि जरूरत होने पर कॉलेज प्रशासन अभ्यर्थी का आरोग्य सेतु स्टेटस भी चेक करे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें