drishti haldwani

हल्द्वानी-यूनिवर्सल कॉवेन्ट में मची उत्सव ALMA-FIESTA की धूम, रंगमंच में बच्चों ने जीता दिल

120

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- यूनिवर्सल कॉवेन्ट सीनियर सेकेन्डरी स्कूल में उत्सव ALMA-FIESTA- 2018 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ चीफ गेस्ट सीबीएसई देहरादून के रिजीनल ऑफिसर रनवीर सिंह और चीफ एजुकेशन ऑफिसर नैनीताल के कमलेश कुमार गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर किया। शाम चार बजे से स्वागत गीत से कार्यक्रमों की शुरूआत हुई। उत्सव एल्मा फैस्ता 2018 बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों की मनमोहन प्रस्तुति देकर आयोजन को यादगार बना दिया। विद्यालय के विद्यार्थियों ने विशेष रूप से स्थापित रंगमंच पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

iimt haldwani

बच्चों ने लगाये कार्यक्रम में चार चांद

स्कूल के प्रबंधक सुनील जोशी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। विविधता में एकता का संदेश देते रंगारंग कार्यक्रमों के जरिए भारतीय संस्कृति के सामूहिक रंग देखने को मिले। कार्यक्रम में बच्चों की एक से बढक़र एक प्रस्तुतियों ने खूब तालियां बटोरीं। कार्यक्रम की तैयारी बच्चे काफी समय से कर रहे थे। शनिवार को जब बच्चों ने मंच पर रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी तो अभिभावक और शिक्षक बिना तालियां बजाए नहीं रह सके। बच्चों ने गीतों पर एक से बढक़र एक डांस की प्रस्तुति दी। बच्चों के कार्यक्रम को देखने के लिए बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल पहुंचे।


इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद चीफ गेस्ट सीबीएसई देहरादून के रिजीनल ऑफिसर रनवीर सिंह ने नन्हें कलाकारों की पेशकश को सराहा और उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि आप देश के भविष्य हो, आप जो भी बनो एक बेहतर इंसान और अच्छे नागरिक जरूर बनो। उन्होंने कहा कि सीबीएसई नये विषयों को बढ़ावा देने की कोशिश में लगा है। इस स्तर पर सीबीएसई कार्य कर रहा है। जिससे बच्चों का बौद्धिक स्तर मजबूत हो सकें। उन्होंने कहा कि विद्यालय भावी जीवन की आधार शिला हैं। शिक्षा ऐसा रत्न है जो व्यक्तित्व को निखारने के साथ ही समाज में व्यक्ति की अलग पहचान भी बनाता है। वर्तमान परिपेक्ष्य में शिक्षकों तथा विद्यालयों की जिम्मेदारी शिक्षा देने के साथ ही छात्रों में नैतिक तथा सामाजिक मूल्यों को जाग्रत करने की भी है। उन्होंने कहा कि सीबीएसई ने शिक्षा के क्षेत्र में आज एक अलग पहचान बनाई है। आगे भी इसे बेहतर करने के प्रयास किये जा रहे है।