iimt haldwani

अनोखा विवाह : कन्यादान में 25 नवदम्पतियों को दिया हेलमेट, दिला दी ये शपथ

137

अहमदाबाद-न्यूज टुडे नेटवर्क : शादी में आने वाले लोगों को कई बार तोहफे भी दिए जाते हैं और ऐसे दिए हैं जो उनके काम भी आते हैं। आज हम ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर लोगों हेलमेट गिफ्ट किये गए हैं। आइये जानते हैं कहां का है ये मामला।

drishti haldwani

सुरक्षा का सन्देश

दरअसल, गुजरात स्थित मेहसाणा के 12 गांव पाटीदार समाज ने सामूहिक विवाह आयोजन किया था। इस सामूहिक विवाह समारोह में समाज ने सडक़ सुरक्षा का सन्देश देते हुए एक अनोखा कदम उठया है। इसमें12 गांव के नवदम्पतियों को कन्यादान में हेलमेट बांटे गए। इतना ही नहीं, घर के बाहार दो पहिया वाहन लेकर जाते समय हेलमेट पहनने की शपथ भी दिलाई गई।

सामूहिक विवाह का आयोजन

बताया जा रहा है कि मेहसाणा के मोढेरा रोड पर स्थित अवसर पार्टी प्लाट में पाटीदार समाज ने 25 जोड़ो के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था। इस सामूहिक विवाह समारोह की खास बात यह है की हर साल यहां समाज के लोग इकठ्ठा होते हैं और दानदाताओं की मदद से सामूहिक विवाह का पूरा खर्च उठाया जाता है।

helmet4

गिफ्ट से नवविवाहित जोड़े खुश

इस बार के सामूहिक विवाह समरोह को खास तरह से आयोजित किया गया था। समाज के जिन लोगों की मौत सडक़ दुर्घटना में हुई थी, उन्हें श्रद्धांजलि और रोड सेफ्टी का मैसेज देने के उद्देश्य से सभी नवविवाहित जोड़ों को हेलमेट कन्यादान में दिए गए। ये एक बहुत ही अच्छी पहल है जिसे पाटीदार समाज ने की है। इस अनोखे गिफ्ट से नवविवाहित जोड़े भी काफी खुश नजर आए। साथ ही सभी को रोड सेफ्टी के बारे में बताया गया।