कुमाऊं में शराब की दुकानों की नीलामी प्रक्रिया शुरू , दो सालो में इतना है लक्ष्य

हल्द्वानी।सरकार ने कुमाऊं क्षेत्र में नई आबकारी नीति के तहत शराब की दुकानों की नीलामी प्रक्रिया शुरू कर दी है।आबकारी विभाग के लिए सभी जिलों से दो वर्षों के राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य भी शासन स्तर से तय कर दिया गया है।दुकानों की नीलामी की प्रक्रिया तीन मार्च तक चलेगी। विभागीय अधिकारियों से प्राप्त जानकारी
 | 
कुमाऊं में शराब की दुकानों की नीलामी प्रक्रिया शुरू , दो सालो में इतना है लक्ष्य

हल्द्वानी।सरकार ने कुमाऊं क्षेत्र में नई आबकारी नीति के तहत शराब की दुकानों की नीलामी प्रक्रिया शुरू कर दी है।आबकारी विभाग के लिए सभी जिलों से दो वर्षों के राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य भी शासन स्तर से तय कर दिया गया है।दुकानों की नीलामी की प्रक्रिया तीन मार्च तक चलेगी।

विभागीय अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 फरवरी से 2 मार्च एक बजे तक ऑनलाइन ऑफर राज्य सरकार की वेबसाइट पर अपलोड होंगे।पहले वित्तीय वर्ष में कुमाऊं के छह जिलों को वर्ष 2021-22 में 796 करोड़ लक्ष्य दिया है जबकि दूसरे वित्तीय वर्ष 2022-23 में 862 करोड़ दिया है। इसी समय अवधि में जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय में अभिलेख भी जमा कराने होंगे। 2 मार्च को दोपहर तीन बजे तकनीकी निविदा खोली जाएगी, 3 मार्च को सफल आवेदकों की सूची राज्य सरकार की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

नीलामी की सभी प्रक्रिया सभी जनपदों के जिलाधिकारी के माध्यम से जिला आबकारी विभाग कार्यालय में कराई जा रही है। जिला आबकारी द्वारा दुकानवार राजस्व का निर्धारण कर जिलाधिकारी के माध्यम से आबकारी आयुक्त से अनुमोदान प्राप्त करना अनिवार्य होगा। संयुक्त आबकारी आयुक्त केके कांडपाल ने बताया कि शराब के दुकानों की नीलामी नई आबकारी नीति के तहत की जा रही है। देशी और विदेशी शराब की दुकानों की नीलामी प्रक्रिया दो चरणों में की जानी है।