फिटनेस टेस्ट पास किया तो उमेश यादव भी होंगे राहुल टीम का हिस्सा

न्यूज टुडे नेटवर्क। भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल होंगे, लेकिन इससे पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चोटिल होकर बाहर हो जाने वाले लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है। राष्ट्रीय चयनकतार्ओं ने अहमदाबाद में
 | 
फिटनेस टेस्ट पास किया तो उमेश यादव भी होंगे राहुल टीम का हिस्सा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल होंगे, लेकिन इससे पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चोटिल होकर बाहर हो जाने वाले लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है। राष्ट्रीय चयनकतार्ओं ने अहमदाबाद में होने वाले श्रृंखला के आखिरी दो टेस्टों के लिए बुधवार को टीम की घोषणा की।

तीसरा और चौथा टेस्ट अहमदाबाद में दुनिया में सवार्िधक क्षमता वाले सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट दिन-रात्रि मैच होगा और गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। भारत ने चेन्नई में दूसरा टेस्ट 317 रन से रिकॉर्ड अंतर से जीत कर चार मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है।

उमेश टीम में शादुर्ल ठाकुर की जगह लेंगे। दरअसल भारतीय चयन समिति ने शादुर्ल, अभिमन्यु  ईश्वरन, शाहबाज नदीम और प्रियांक पांचाल को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम से रिलीज कर दिया है। नदीम चेन्नई में पहले टेस्ट में खेले थे, लेकिन इस मैच में भारत की हार के बाद उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर रखा गया था।

राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे में सीमित ओवरों की श्रृंखला में खेले थे, लेकिन उन्हें टेस्ट श्रृंखला में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। टेस्ट श्रृंखला के दौरान अभ्यास में कलाई में चोट लगने के बाद राहुल दौरे से बाहर हो गए थे और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था। चयन समिति ने अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार को पांच नेट गेंदबाजों और केएस भगत तथा राहुल चाहर को स्टैंडबाय के रूप में भी चुना है।