U.P Board Exams form 2021: जानें कब तक भरे जाएंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा फॉर्म

U.P Board Exams form 2021: यूपी बोर्ड (U.P Board) के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की 2021 के परीक्षा फॉर्म (Exam form) 16 अगस्त तक भरे जाएंगे। सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने मंगलवार को इसका कार्यक्रम जारी कर दिया। प्रदेशभर के 28 हजार से अधिक स्कूलों में कक्षा 10 व 12 में प्रवेश (Admission) लेने व फीस जमा
 | 
U.P Board Exams form 2021: जानें कब तक भरे जाएंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा फॉर्म

U.P Board Exams form 2021: यूपी बोर्ड (U.P Board) के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की 2021 के परीक्षा फॉर्म (Exam form) 16 अगस्त तक भरे जाएंगे। सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने मंगलवार को इसका कार्यक्रम जारी कर दिया। प्रदेशभर के 28 हजार से अधिक स्कूलों में कक्षा 10 व 12 में प्रवेश (Admission) लेने व फीस जमा करने की अंतिम तिथि पांच अगस्त तय की गई है। प्रधानाचार्य यह शुल्‍क 10 अगस्त तक चालान के माध्यम से कोषागार में जमा कर सकेंगे। छात्र-छात्राओं का विवरण और परीक्षा शुल्क (Examination fee) सूचना 16 अगस्त को रात 12 बजे तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

U.P Board Exams form 2021: जानें कब तक भरे जाएंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा फॉर्मप्रधानाचार्य 10 अगस्त के बाद प्रति छात्र 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क कोषागार में 16 अगस्त तक जमा करेंगे। वहीं इसका पूरा विवरण 20 अगस्त को रात 12 बजे तक अपलोड (Upload) होंगे। वेबसाइट पर अपलोड छात्र-छात्राओं के विवरण की चेकलिस्ट (Checklist) प्राप्त कर प्रधानाचार्य 21 से 31 अगस्त तक उसकी विधिवत जांच करेंगे। जांच के बाद छात्र-छात्राओं के विवरण में यदि किसी प्रकार का संशोधन (amendment) होना है तो उसे प्रधानाचार्य दोबारा वेबसाइट (Website) खोलकर एक से 10 सितंबर को रात 12 बजे तक कर सकेंगे।

http://www.narayan98.co.in/

U.P Board Exams form 2021: जानें कब तक भरे जाएंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा फॉर्म

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

सचिव ने साफ किया है कि इस दौरान नये छात्र या छात्रा का विवरण अपलोड होने पर स्‍वीकार नहीं किया जाएगा। केवल संशोधन ही स्वीकार किए जाएंगे। छात्र-छात्रा के विवरण में कोई कमी न हो इसके लिए कक्षाध्यापक एवं प्रधानाचार्य के साथ ही उनके अभिभावक (Guardian) भी हस्ताक्षर करेंगे। उन्‍होंने बताया कक्षा 9 व 11 के अग्रिम पंजीकरण (Registration) की तारीख भी जल्द घोषित की जाएगी।