Twitter: ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, कॉपी-पेस्ट करने पर पड़ेगा भारी 

ट्विटर दुनियाभर में माने जाने वाली एक बड़ी माइक्रोब्लॉगिंग साइट (microblogging site) है। लेकिन पिछले कई दिनों से ट्विटर पर कॉपी-पेस्ट (copy-paste) का सिलसिला काफी ज्यादा बढ़ गया है। जिसके चलते ट्विटर ने एक बड़ा फैसला लिया है जिससे तमाम पार्टी और संस्थाओं के लिए काम करने वाले आईटी सेल (IT cell) की मुसीबत बढ़
 | 
Twitter: ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, कॉपी-पेस्ट करने पर पड़ेगा भारी 

ट्विटर दुनियाभर में माने जाने वाली एक बड़ी माइक्रोब्लॉगिंग साइट (microblogging site) है। लेकिन पिछले कई दिनों से ट्विटर पर कॉपी-पेस्ट (copy-paste) का सिलसिला काफी ज्यादा बढ़ गया है। जिसके चलते ट्विटर ने एक बड़ा फैसला लिया है जिससे तमाम पार्टी और संस्थाओं के लिए काम करने वाले आईटी सेल (IT cell) की मुसीबत बढ़ गई है।
Twitter: ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, कॉपी-पेस्ट करने पर पड़ेगा भारी 
ट्विटर ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि ट्विटर ने कॉपी पेस्ट वाले पोस्ट को छुपाने (hide) का फैसला लिया है। इससे यदि आप किसी के ट्वीट को कॉपी करके पेस्ट कर रहे हैं या फिर एक ही ट्वीट को कई लोग ट्वीट कर रहे हैं तो ऐसे ट्वीट लोगों की टाइमलाइन (timeline) से हाइड कर दिए जाएंगे।

Twitter ने बताया कि हमने ऐसे ट्वीट की विजिबलिटी (visibility) को कम करने का फैसला किया है। ट्विटर ने अपनी नई पॉलिसी में copypasta ट्वीट को भी शामिल किया है। बता दें कि ऑनलाइन दुनिया में डुप्लिटकेट कंटेंट (duplicate content) के लिए copypasta का इस्तेमाल किया जाता है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Twitter: ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, कॉपी-पेस्ट करने पर पड़ेगा भारी                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8