Trump’s India tour: आगरा में 26 हजार स्‍कूली बच्‍चे कहेंगे- नमस्‍ते ट्रंप

Trump’s India tour:अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप 24 फरवरी को दोपहर में अहमदाबाद पहुंचेंगे और इसके बाद वो अपने परिवार के साथ आगरा ताजमहल देखने जाएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके साथ नहीं होंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यह बात कही है। ताज के दीदार को पहुंच रहे ट्रंप का स्‍वागत 26 हजार स्‍कूली बच्‍चे करेंगे। प्रदेश सरकार और आगरा प्रशासन जोरशोर से ट्रंप के दौरे की तैयारियों में जुटा है।
PM Modi Trump/Newstodaynetworkअमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर के करीब अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा।
अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ट्रंप ताजमहल के दीदार के लिए सोमवार की दोपहर आगरा रवाना होंगे और दौरे के अंतिम चरण में वह दिल्ली पहुंचेंगे।

आगरा में ट्रंप का स्‍वागत करेंगे 26 हजार स्‍कूली बच्‍चे
डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में आगरा की सड़कों पर दोनों तरफ 26 हजार बच्चों को खड़ा रखने की योजना है। बच्चों को जुटाने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग के साथ पुलिस को दी गई है। पुलिस अधिकारी स्कूलों में पहुंचकर बैठकें कर रहे हैं। ट्रंप के स्वागत में स्कूली बच्चे लगभग पांच घंटे खड़े रहेंगे। बच्‍चों को इसके लिए खासतौर पर तैयार किया गया है।

ट्रंप की कार को ताजमहल में नहीं मिलेगी एंट्री
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ ईको फ्रेंडली वाहन से ताजमहल के रॉयल गेट तक जाएंगे। उनकी बीस्ट को 500 मीटर के दायरे में प्रवेश नहीं मिलेगा। विदेश मंत्रालय और आगरा के अधिकारियों ने यह जानकारी अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों को दी थी। उन्होंने इस बात पर सहमति जता दी है कि राष्ट्रपति ईको फ्रेंडली वाहन से ही जाएंगे।

(कोरोना वायरस)उत्तराखंड के पहले ट्रेनी IFS अफसर जिन्होंने मौत को मात दी, देखिये पूरी कहानी