Travel in Bus: बस में यात्रा करने से पहले गुजरना होगा इस मशीन से, बिना मास्क नहीं मिलेगा प्रवेश 

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर रोडवेज बस अड्डे पर थर्मल स्कैनिंग कैमरा (Thermal scanning camera) युक्त सिस्टम और मल्टीपल डिटेक्टर लगाए जाएंगे। यात्रियों को बस अड्डे पर थर्मल जांच (Thermal Test) के बाद ही प्रवेश मिल पाएगा। बुधवार को इस संबंध में मुख्यालय की ओर से दिशा-निर्देश भी आ गए।
bus
परिवहन निगम के अधिकारी लॉकडाउन के बीच बसों का संचालन शुरू करने की तैयारी करने में जुटे हैं। एक जून से संचालन की अनुमति की संभावना के चलते बस अड्डों और कार्यशाला (Bus bases and workshop) में व्यवस्थाएं तेजी पर हैं। बसों के संचालन को लेकर मुख्‍यालय की ओर से स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (Standard operating procedure) जारी किया गया है। जिसके तहत संचालन शुरू करने से पहले बस अड्डे पर कोरोना वायरस से बचाओ की व्यवस्थाएं करनी है। इसके लिए बस अड्डों पर थर्मल स्कैनिंग कैमरा युक्ति सिस्टम और मल्टीपल डिटेक्टर (Multiple detector) लगना है। ताकि बस अड्डे पर प्रवेश करने से पहल प्रत्येक व्यक्ति की जांच हो सके।

इसके साथ ही वर्कशॉप में बसों के सैनिटाइजेशन (Sanitization) के लिए जरूरी उपकरण लगाए जाएंगे। अफसरों ने बताया कि स्क्रीनिंग के साथ ही संचालन शुरू होने पर बसों की क्षमता के आधे यात्री सफर कर सकेंगे। रोडवेज परिसर (Roadways Complex) में केवल मास्क पहने व्यक्ति को ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें