Travel: यात्रा से पहले मोबाइल पर देखें बस की कंडीशन, डाउनलोड करें ये ऐप

कोरोना महामारी के दौरान सुरक्षित सफर के लिए यात्री सुरक्षित यात्रा एप के जरिए रोडवेज की बसों की कंडीशन (Condition of buses) जान सकेंगे। इस एप से यात्रा से पहले ही पता चल जाएगा कि कौन सी बस कब सेनेटाइज हुई है। सफर के दौरान अक्सर बदहाल वाहन मिलने से न सिर्फ सफर का मजा
 | 
Travel: यात्रा से पहले मोबाइल पर देखें बस की कंडीशन, डाउनलोड करें ये ऐप

कोरोना महामारी के दौरान सुरक्षित सफर के लिए यात्री सुरक्षित यात्रा एप के जरिए रोडवेज की बसों की कंडीशन (Condition of buses) जान सकेंगे। इस एप से यात्रा से पहले ही पता चल जाएगा कि कौन सी बस कब सेनेटाइज हुई है। सफर के दौरान अक्सर बदहाल वाहन मिलने से न सिर्फ सफर का मजा किरकिरा होता है, बल्कि हादसे का डर भी रहता है। सफर में सुरक्षा की गारंटी देने के लिए रोडवेज (Roadways) ने अपनी बसों की कंडीशन यात्रियों तक पहुंचाने की तैयारी की है। 
Travel: यात्रा से पहले मोबाइल पर देखें बस की कंडीशन, डाउनलोड करें ये ऐप
इसके लिए विभाग ने सुरक्षित यात्रा एप (Safe Travel App) लांच किया है। एप पर रूट और डिपो का नाम क्लिक करते ही सभी बसों के नंबर आपके सामने होंगे। बस नंबर क्लिक करने पर उसकी तस्वीरें भी नजर आएगी। एप पर बस चालक का पूरा ब्योरा भी एप पर दर्ज होगा। यानी सीट पर बैठने से पहले ही यह भी चेक किया जा सकेगा कि कहीं चालक नशे की हालत में तो नहीं है। एप पर गाड़ियों की 13 बिंदुओं की सूचना अपलोड की जा रही है। बसों का डाटा फीड (Data feed) करने का काम अंतिम चरण में जो इसी सप्‍ताह पूरा हो जाएगा है। एआरएम कार्मिक चीनी प्रसाद ने बताया कि सुरक्षित यात्रा एप के जरिए बस में बैठने से पहले ही उसकी कंडीशन जानी जा सकेगी। एप का उद्देश्य यह कि यात्रियों का विश्वास रोडवेज के प्रति बढ़े।
                     http://www.narayan98.co.in/
Travel: यात्रा से पहले मोबाइल पर देखें बस की कंडीशन, डाउनलोड करें ये ऐप                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8