TRAI App: ट्राई के इस खास ऐप से टीवी उपभोक्ता आसानी से चुन सकेंगे चैनल

अब से टीवी उपभोक्ता (TV customer) अपने मन मुताबिक चैनल जोड़ और हटा पाएंगे। ट्राई ने गुरुवार को उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए चैनल सिलेक्टर एप्लीकेशन (Channel selector application) लॉन्च किया है। ट्राई के अनुसार इस नई व्यवस्था से डीटीएच केबल ऑपरेटर (DTH cable operator) चैनल सब्सक्रिप्शन में मनमानी नहीं कर सकेंगे। जिसका फायदा ग्राहकों
 | 
TRAI App: ट्राई के इस खास ऐप से टीवी उपभोक्ता आसानी से चुन सकेंगे चैनल

अब से टीवी उपभोक्ता (TV customer) अपने मन मुताबिक चैनल जोड़ और हटा पाएंगे। ट्राई ने गुरुवार को उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए चैनल सिलेक्टर एप्लीकेशन (Channel selector application) लॉन्च किया है। ट्राई के अनुसार इस नई व्यवस्था से डीटीएच केबल ऑपरेटर (DTH cable operator) चैनल सब्सक्रिप्शन में मनमानी नहीं कर सकेंगे। जिसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा।
TRAI App: ट्राई के इस खास ऐप से टीवी उपभोक्ता आसानी से चुन सकेंगे चैनल
इस नए ऐप से ग्राहक अपने सब्सक्रिप्शन (Subscription) की पूरी जानकारी ले पाएंगे। साथ ही इससे रिचार्ज की सुविधा भी मिलेगी। ट्राई ने बताया कि ब्रॉडकास्टिंग सर्विस (Broadcasting Service) को लेकर नया टैरिफ निर्देश जारी करने के बाद यह देखा गया कि ग्राहकों को अपने डिस्ट्रीब्यूटर प्लेटफार्म ऑपरेटर्स के वेब पोर्टल व ऐप के जरिए अपने मन मुताबिक चैनल (Custom channel) चुनने में परेशानी हो रही थी। नियामक ने कहा कि टीवी उपभोक्ताओं को पारदर्शी और भरोसेमंद व्यवस्था देने के लिए इस ऐप को तैयार किया गया है। यह गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर उपलब्ध है।
                     http://www.narayan98.co.in/
TRAI App: ट्राई के इस खास ऐप से टीवी उपभोक्ता आसानी से चुन सकेंगे चैनल                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8