दर्दनाक हादसा: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कार के भीतर जली नवविवाहिता

न्यूज टुडे नेटवर्क। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस पर दर्दनाक हादसे में जलती कार के भीतर फंसकर नवविवाहिता की जिंदा जलकर मौत हो गई। एक्सप्रेस वे पर चलती कार में आग लगने से यह दर्दनाक हादसा हुआ। पत्नी को बचाने के चक्कर में पति भी झुलस कर घायल हो गया। पुलिस हादसे की जांच में जुटी है।
 | 
दर्दनाक हादसा: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कार के भीतर जली नवविवाहिता

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस पर दर्दनाक हादसे में जलती कार के भीतर फंसकर नवविवाहिता की जिंदा जलकर मौत हो गई। एक्‍सप्रेस वे पर चलती कार में आग लगने से यह दर्दनाक हादसा हुआ। पत्‍नी को बचाने के चक्‍कर में पति भी झुलस कर घायल हो गया। पुलिस हादसे की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि कार के बोनट से धुंआ उठने के बाद स्विफ़ट डिजायर कार का सेन्‍ट्रल लाकिंग सिस्‍टम फेल हो गया। जिस वजह से महिला को बाहर नहीं निकाला जा सका।

हादसा गुरूवार की देर रात हुआ जब पति-पत्नी मथुरा-वृंदावन से दर्शन करके वापस लखनऊ लौट रहे थे। आग इतनी भयंकर थी कि महिला को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम फेल हो जाने से विवाहिता कार के अंदर ही बंद रह गईं। हालांकि हादसे की पुलिस अभी जांच कर रही है। पुलिस ने वही जानकारी दी है जो पति ने पुलिस को बताई।

राजधानी लखनऊ के मोहनलाल गंज के रहने वाले विकास यादव पुत्र मुन्नीलाल यादव की बीते दो दिसंबर को कृष्णा नगर, कालिया खेड़ा (लखनऊ) निवासी रीमा पुत्री हरनाथ के साथ शादी हुई थी। पति-पत्नी मथुरा-वृंदावन दर्शन करने आए थे।

गुरुवार को आगरा होते हुए लखनऊ वापस लौट रहे थे। वे स्विफ्ट डिजायर कार में सवार थे। आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लगभग 34.4 किमी चलने पर विकास को कार के बोनट से धुंआ उठता दिखा। उन्होंने कार रोक ली। बोनट खोलकर कार से धुंआ उठने का कारण जानने की कोशिश कर रहे थे। रीमा कार में अंदर ही बैठी थीं। तब तक बोनट से लगी आग कार में अंदर तक फैल गई। सेंट्रल लाक सिस्टम फेल हो गया।

विकास ने पत्‍नी को बाहर निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन उसे बाहर नहीं निकाल पाया। पत्नी को बचाने के चक्‍कर में विकास भी झुलस गया। उसकी आंखों के सामने ही कार में पत्नी जल रही थी लेकिन वह उसे बचा नहीं पाया। पुलिस को काल करके सूचना दे दी। कोहरे के कारण करीब एक घंटे में पुलिस वहां पहुंची। इसके बाद दमकल की गाड़ी पहुंची। तब तक आग में रीमा जल चुकी थी। कार में बस उनका कंकाल बचा था। शुक्रवार की सुबह विकास और रीमा के परिजन फतेहाबाद थाने पहुंचे।