ट्रैक्टर परेड: सिंधु बार्डर पर पहुंचे 30 हजार ट्रैक्टर, गणतंत्र दिवस पर आंशिक रूप से बाधित रहेंगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। देश की राजधानी दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के आवाह्न को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दिल्ली पुलिस ने किसानों को ट्रैक्टर मार्च निकालने के लिए रूट मैप दिया है। हालांकि किसान नेताओं ने कहा कि दिल्ली पुलिस की शर्तों पर वे राजी नहीं हैं। दिल्ली पुलिस के अफसरों
 | 
ट्रैक्टर परेड: सिंधु बार्डर पर पहुंचे 30 हजार ट्रैक्टर, गणतंत्र दिवस पर आंशिक रूप से बाधित रहेंगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। देश की राजधानी दिल्‍ली में किसानों के ट्रैक्‍टर मार्च के आवाह्न को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दिल्‍ली पुलिस ने किसानों को ट्रैक्‍टर मार्च निकालने के लिए रूट मैप दिया है। हालांकि किसान नेताओं ने कहा कि दिल्‍ली पुलिस की शर्तों पर वे राजी नहीं हैं। दिल्‍ली पुलिस के अफसरों से वार्ता के बाद निर्णय लिया जाएगा।

किसान संगठनों और दिल्ली पुलिस के बीच 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड पर सहमति बनने के बाद सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर तैयारियां जोरों पर हैं। पंजाब और हरियाणा से ट्रैक्टरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार सुबह तक टीकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर करीब 30 हजार ट्रैक्टर पहुंच चुके हैं। किसान नेताओं का दावा है कि 26 जनवरी की सुबह तक एक लाख ट्रैक्टर आ जाएंगे।

रविवार की शाम को रूट पर सहमति बनने के बाद दिल्ली पुलिस ने टीकरी बॉर्डर से दिल्ली की तरफ आने वाली सड़क पर एक साइड से बैरिकेडिंग हटा दी है। आंदोलन स्थल से करीब एक किलोमीटर आगे सीमेंट के बैरिकेड्स और लोहे के बड़े कंटेनरों को हटाकर सड़क खाली कर दी गई है। साथ ही तय रूट पर दिल्ली पुलिस और CRPF के जवानों ने भी सुरक्षा व्यवस्था संभाल ली है। परेड में सबसे ज्यादा ट्रैक्टर टीकरी बॉर्डर से ही दिल्ली में आएंगे। इसीलिए यहां व्यवस्था सबसे ज्यादा चाक-चौबंद है। पुलिस ने शर्त रखी है कि एक ट्रैक्टर पर तीन से ज्यादा लोग नहीं बैठेंगे। दूसरी चीजें तय करने के लिए किसान संगठन और पुलिस सोमवार को भी बाचतीत करेंगे।

उधर दिल्‍ली मेट्रो सेवा ने ऐलान किया है कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कारणों के चलते दिल्ली मेट्रोकी सेवाएं आंशिक रूप से बाधित रहेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक इसके अलावा इन सभी स्टेशनों पर पार्किंग भी 25 जनवरी सुबह छह बजे से 26 जनवरी दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगी। डीएमआरसी ने ट्वीट किया, इन स्टेशनों पर 26 जनवरी 2021 को कुछ समय के लिये प्रवेश और निकास बंद रहेगा। केन्द्रीय सचिवालय स्टेशन पर ट्रेन बदलने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।