iimt haldwani

डी.पी.एस हल्द्वानी, लामाचौड़ में आज का दिन रहा बेहद खास, प्रेरणादायक अतिथि के रूप में पहुंचे जगजीवन कन्याल

125

DPS Haldwani(Lamachour), डी.पी.एस हल्द्वानी, लामाचौड़ में आज प्रेरणादायक अतिथि के रूप में जगजीवन कन्याल व उनके अन्य सहयोगियों ने पदार्पण किया। विद्यालय परिवार ने कन्याल व उनके सहयोगियों का स्वागत कर ,उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। बताया कि कन्याल के साहसी प्रयासों की प्रतीक ‘उत्तराखंड की खोज’ पत्रिका जन सामान्य एवं विद्यार्थियों को कैसे उत्तराखंड के व्यक्तित्वों से साक्षात्कार हेतु सृजित है। इस पुस्तक पहल का उद्देश्य समस्त उत्तराखंड के महान व्यक्तित्वों को अपना प्रेरणास्रोत मानकर, सफल व आदर्श जीवन की राह प्रशस्त करना रहा है।

drishti haldwani

DPS Haldwani(Lamachour)

इस दौरान मुख्य अतिथि कन्याल ने अपने संभाषण में विद्यार्थियों को अपने अभावग्रस्त जीवन एवं दृढ़ संकल्प से अवगत करा, परिश्रम शीलता, कुछ अलग करने की धुन, माता पिता का आशीर्वाद, प्रेरणा स्रोतों का सहयोग आदि मूल्यों की महत्ता पर बल दिया। उन्होंने बतलाया कि दृढ़ इच्छाशक्ति व अथक परिश्रम से विद्यार्थी अपने जीवन को कैसे सफल बना सकते हैं। उन्होंने डी.पी.एस हल्द्वानी ,लामचौड़ की अर्जित ख्याति स्वरूप ,विद्यालय चीफ ट्रष्टि भुवन चंद्र उपाध्याय को इस पुस्तक व्यक्तित्व हेतु चयनित किया।

DPS Haldwani(Lamachour)

बता दें कि डीपीएस विद्यालय ऐसे प्रेरणास्रोतों का नित स्वागत कर, विद्यार्थियों से परिचित कराता रहता है। जिससे विद्यार्थियों में जीवन मूल्यों के प्रति लगाव बना रहे और वे एक आदर्श नागरिक के रूप में देश के सम्मान में अपना योगदान प्रदान कर सकें। इस अवसर पर विद्यालय शैक्षणिक प्रमुख, प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथि कन्याल व सहयोगियों का स्वागत व अभिनंदन कर उन्हें सादर धन्यवाद ज्ञापित किया।