बाघ को लग रही सर्दी, खेत में पहुंचे किसान के छूट गए पसीने, जानिए आखिर हुआ क्या…

न्यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत रिजर्व से सटे गांव में गेहूं की फसल में पानी लगा रहे एक मजदूर की सिट्टी पिट्टी तब गुम हो गई जब उसने गन्ने के खेत में बाघ को धूप के मजे लेते हुए देख लिया। जानकारी लगते ही दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। बेखौफ युवकों ने मोबाइल से बाघ
 | 
बाघ को लग रही सर्दी, खेत में पहुंचे किसान के छूट गए पसीने, जानिए आखिर हुआ क्या…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत रिजर्व से सटे गांव में गेहूं की फसल में पानी लगा रहे एक मजदूर  की सिट्टी पिट्टी तब गुम हो गई जब उसने गन्ने के खेत में बाघ को धूप के मजे लेते हुए देख लिया। जानकारी लगते ही दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। बेखौफ युवकों ने मोबाइल से बाघ का वीडियो भी बना लिया। सूचना पर वन विभाग और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पिछले काफी दिनों से मनहरिया क्षेत्र में बाघ की चहल कदमी देखी जा रही थी।

यूपी के पीलीभीत जिले की पूरनपुर तहसील में सोमवार को शेरपुर मुकंदपुर कस्‍बे के पास गेहूं के खेत की ग्रामीण जब्बार खां सिंचाई कर रहे थे। इस दौरान पास में ही गुरमेल सिंह के गन्ने के खेत में मेड़ के किनारे उसने बाघ बैठा देख लिया। बाघ पर नजर पड़ते ही जब्बार खां को पसीना आ गया। वह शराबा करते हुए गांव की ओर भागे। उन्होंने गांव में पहुंचकर गन्ने के खेत में बाघ होने के बारे में बताया। इस पर दर्जनों ग्रामीण खेत की और पहुंच गए।

बाघ गन्ने के खेत में मेड के किनारे धूप के मजे ले रहा था। कई युवकों ने अपने मोबाइल के कैमरे से बाघ का वीडियो भी बना लिया। शोर शराबा बढ़ने पर बाघ गन्ने के खेत के अंदर चला गया। सूचना पर एसडीओ दिनेश कुमार गोयल टीम के साथ पहुंच गए। ग्रामीणों को खदेड़ने के लिए कोतवाली से पुलिस टीम भी पहुंच गई। काफी देर तक वन विभाग के कर्मचारी बाघ के बाहर आने का इंतजार करते रहे लेकिन वह दोबारा नहीं दिखा। गांव के पास खेत में बाघ देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। इस दौरान ग्रामीणों ने बाघ को पकड़वाने के लिए नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया।