iimt haldwani

नैनीताल- उत्तराखंड हाईकोर्ट में तीन नए जजों ने संभाला कार्यभार, शपथ के दौरान ये रहे मौजूद

97

नैनीताल- न्यूज टुडे नेटवर्क: उत्तराखंड हाईकोर्ट में तीन नए जजों ने आज से कार्यभार संभाल लिया है। सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम की संस्तुति के आधार पर केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्रालय ने तीन न्यायिक अधिकारियों को उत्तराखंड हाईकोर्ट का जज नियुक्त करने के बाद नैनीताल हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस कोर्ट में मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन ने जस्टिस नारायण सिंह धानिक, आरसी खुल्वे व रविन्द्र मैठाणी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। रजिस्ट्रार जनरल प्रदीप पंत ने राष्ट्रपति की ओर से जारी अधिसूचना पढ़ी।

amarpali haldwani

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम ने राज्य के कई जिलों में जिला न्यायाधीश रह चुके नारायण सिंह धानिक, आरसी खुल्वे व सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल रवींद्र मैठानी को उत्तराखंड हाई कोर्ट का जज नियुक्त करने की संस्तुति की थी। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद गुरूवार को केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव राजेन्द्र कश्यप की ओर से उक्त जजों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी हुई है। शनिवार को हाईकोर्ट में साप्ताहिक अवकाश होने के कारण इन जजों ने सोमवार को ने शपथ ली।

इस अवसर पर न्यायमूर्ति सुधांशु धुलिया, न्यायमूर्ति आलोक सिंह, न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह, न्यायमूर्ति शारद शर्मा, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश पीसी पंत, हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश बीसी कांडपाल, न्यायमूर्ति मो.इरशाद हुसैन, न्यायमूर्ति यूसी ध्यानी, एडवोकेट जनरल एसएन बाबुलकर, हाईकोर्ट बार अध्यक्ष ललित बेलवाल समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ता व नए जजों के परिजन मौजूद रहे।