धनतेरस पर गाय को खिलाएंगे यह चीज..तो होगी धन की वर्षा, जीवन भर नहीं रहेगी झोली खाली

Slider

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : कहते हैं कि दीपावली पर गाय की पूजा सच्चे दिल से सेवा करने से सारी दुख दरिद्रता दूर हो जाती है। रोग दोष दूर हो जाते है। घर में सुख शांति आती है। और हमेशा माँ लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है। ऐसा कहा जाता है कि, लक्ष्मी पूजा से पहले आप अगर गाय को चने और गुड़ खिलाते हैं तो इससे आपको काफी लाभ होता है। गौरतलब है कि, हर घर में दीपावली खूब तैयारियां होती हैं और मां लक्ष्मी व भगवान गणेश की अर्चना-पूजा करता है। कहा जाता है कि लक्ष्मी जी की पूजा बिना विधि-विधान से अगर की गई हो तो वह स्वीकार नहीं होती है।

chana gude

Slider

यह भी पढ़े… हल्द्वानी-( वार्ड नंबर 20) पिता के कामों का बेटे को मिल रहा फायदा, गली-गली, घर-घर पहुंचे उमेश गुप्ता

ऐसे में हम आपको मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। शास्त्रो के अनुसार और हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। गाय में सभी देवी देवता का वास होता है जिनके गोमूत्र के सेवन से कई बीमारियों को दूर किया जा सकता है। गाय का गोबर भी इन दिनों कई औषधियों में प्रयोग होने लगा है।

गाय को गुड़ और चना खिलाने से होगा चमत्कारी लाभ

इन सब बातों को ध्यान में रखना जरूरी है और अगर आप इन बातों को ध्यान रखते हैं तो आपको कभी भी समस्याओं का सामना नही करना पड़ेगा। लेकिन इसके साथ ही शास्त्रों के अनुसार ऐसा कहा गया है कि, दिवाली से दो दिन पहले यानि धनतेरस के शुभ अवसर पर गाय को चने और गुड़ खिलाने से काफी लाभ होता है।

cow1-1

आपको दिवाली से पहले यानि धनतेरस के दिन स्नान करने के बाद एक कटोरी में भुने हुए चने और गुड़ लेना है, ये समान लेने के बाद आपको इसको गाय को खिला दें। गाय को खिलाने के बाद गाय पर हाथ फेरे और मन ही मन में मां लक्ष्मी का आह्रान करें ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जायेगी साथ ही मां लक्ष्मी का वास आपके ऊपर बना रहेगा। ऐसे में अगर आप भी लक्ष्मी पूजा के दौरान इन बातों का ध्यान रखेंगे तो आपको काफी लाभ होगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें