इस रिसोर्ट में मिला विदेशी पर्यटक का शव, उत्तराखंड से अमेरिका तक मची हलचल

Slider

अल्मोड़ा-देवभूमि में साल भर देश-विदेश से पर्यटक आते है। सबसे ज्यादा पर्यटक गर्मी के मौसम में घूमने पहाड़ों की ओर आते है। ऐसे में उनके साथ कोई हादसा हो जाय तो मामला बड़ा पेंचिदा हो जाता है। अल्मोड़ा जिले के भैसियाछाना क्षेत्र के एक रिसोर्ट में विदेशी पर्यटक का शव मिला। पर्यटक का शव रिसोर्ट के रेस्टोरेंट की छत से लटका था। घटना की सूचना पुलिस को दी गई तो सूचना राजस्व विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया।

American_tourist, Alexander Edward Countay, Newstoday

Slider

अमेरिका का रहने वाला था एलेक्जेंडर

बताया जा रहा है कि लिंगुणता में स्थित रिसोर्ट बिंसर वैली रीवर कैंप में अमेरिका के रहने वाले एलेक्जेंडर एडवर्ड काउंटेय 20 जून को पहुंचे थे। इसी रिसोर्ट में उनका शव मिला। इससे पहले भी वह इस रिसोर्ट में आ चुके है। पर्यटक नेपाल के रास्ते बनबसा होते हुए अल्मोड़ा पहुंचे थे जहां से वह भैसियाछाना पहुंचे। लेकिन अगले दिन उनका शव रिसोर्ट में लगी बल्ली से लटका मिला।

पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। इस मामले में पुलिस ने अमेरिकी एंबेसी से भी वार्ता की है। एलेक्जेंडर के परिवार वालों ने शव के पोस्टमार्टम की अनुमति दे दी है। अमेरिकी पर्यटक की मौत से जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये। वही इसकी जानकारी अमेरिकी एंबेसी में मिलते ही हडक़ंप मच गया।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें