iimt haldwani

नई दिल्ली- देहरादून के इस शख्स ने पाकिस्तानी प्रधामंत्री को किया था ट्वीट, एयर स्ट्राइक से पहले दी थी ये जानकारी

138

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एयर सर्जिकल स्ट्राइक से चंद घंटे पहले ही हमले की जानकारी ट्वीट के जरिए देने वाला डॉक्टर उत्तराखंड के देहरादून का निकला। बताद दें बुधवार दोपहर सोशल मीडिया पर इमरान खान और देहरादून के डॉक्टर का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। खुफिया एजेंसियों ने छानबीन की तो डॉक्टर को खोज निकाला। उसने पूछताछ में बताया कि वह हर रोज इमरान खान समेत कई नामचीन हस्तियों को ट्वीट करते हैं। उनके हमले का ट्वीट करने के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक महज संयोग है।

amarpali haldwani

स्किन डॉक्टर नाम से हुआ ट्वीट

पाक पीएम इमरान खान को जिस ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, वह अकाउंट द स्किन डॉक्टर के नाम से बना हुआ है। इस अकाउंट से इमरान खान को किए गए पिछले कुछ दिनों के ट्वीट को सुरक्षा एजेंसियों ने चेक किया तो पता चला कि यह अकाउंट देहरादून के एक डॉक्टर का है। उनकी ओर से इमरान खान सहित देश के कई नामचीन लोगों को रोजाना ही ट्वीट किया जाता है। जानकारी मुताबिक इमरान खान ने बीती 25 फरवरी की दोपहर साढ़े तीन बजे अफगान शरणार्थियों को रजिस्टर करने को लेकर ट्वीट किया। इसके दो घंटे बाद शाम पांच बजे द स्किन डॉक्टर नाम के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि ‘कोई फायदा नहीं इमरान भाई आज की रात हमला होने वाला है।’ यह ट्वीट जब सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो हड़कंप मचना तय था। आनन-फानन ट्विटर अकाउंट की डिटेल निकलवाने के साथ उसे हैंडिल करने वाले शख्स के बारे में जानकारी जुटाई गई।

देहरादून का निवासी है डॉक्टर

पता चला कि यह डॉक्टर देहरादून के ही रहने वाले हैं। मौजूदा समय में उनके चंडीगढ़ में होने की जानकारी मिल रही है। खुफिया एजेंसियों और पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उनका केवल इतना कहना था इतने गोपनीय ऑपरेशन के बारे में उन्हें कैसे पता हो सकता है। इमरान खान को वह पिछले कई दिन से ट्वीट कर रहे हैं। हमले से संबंधित ट्वीट के बाद सर्जिकल स्ट्राइक का होना महज संयोग है। आइजी गढ़वाल अजय रौतेला का कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक से संबंधित ट्वीट करने के मामले की जांच की जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेजेस की निगरानी भी की जा रही है।