पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषियों की रिहाई का आग्रह, इस संस्था ने की अपील

पुड्डुचेरी। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में जेल में बंद सभी सात दोषियों को उच्चतम न्यायालय के निदेर्शों के अनुसार रिहा करने की अपील फेडरेशन फॉर पीपुल्स राइट्स (fpr) ने की है। एफपीआर सचिव जी सुगुमरन ने कहा कि सातों दोषी 30 साल से जेल में
 | 
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषियों की रिहाई का आग्रह, इस संस्था ने की अपील

पुड्डुचेरी। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में जेल में बंद सभी सात दोषियों को उच्चतम न्यायालय के निदेर्शों के अनुसार रिहा करने की अपील फेडरेशन फॉर पीपुल्स राइट्स (fpr) ने की है।

एफपीआर सचिव जी सुगुमरन ने कहा कि  सातों दोषी 30 साल से जेल में हैं। 2018 में तमिलनाडु सरकार ने उनकी रिहाई का प्रस्ताव पारित कर राज्यपाल के पास भेजा था, जिस पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है।

एक दोषी एजी पेरारावलन ने रिहाई के लिए इस साल 21 जनवरी को शीर्ष अदालत में याचिका दायर की तो राज्यपाल ने कुछ दिन में फैसला लेने का आश्वासन दिया था।

शीर्ष अदालत ने आदेश पारित कर निर्णय लेने के लिए एक सप्ताह की समयसीमा तय की थी। सुगुमरन ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के 12 दिनों के बाद भी श्री पुरोहित निर्णय लेने में विफल रहे जो कि शीर्ष अदालत की अवमानना है।