हल्द्वानी- तरक्की की राह हुई युवाओं के लिए आसान, डैफोडिल ने 5 स्टार होटलो में दिलाया रोजगार

166

देवभूमी के युवाओं को देश-विदेश में रोजगार के नये-नये अवसर प्रदान कराने में हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित डेफोडिल्स इंस्टीट्यूट ने अलग पहचान बनाइ है। डेफोडिल्स उत्तर भारत में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट देने वाला इंस्टीट्यूट बना है। डेफोडिल्स के निदेशक एन.एस हरड़िया ने बताया कि पढ़ाई का माहौल, टेलैंटेंट शिक्षक और बेहतरीन प्लेसमेंट इस संस्थान की प्राथमिक्ता है। हाल में कई छात्रों का विदेशो में बड़ी कंपनियों में प्लेसमेंट हुआ है।डेफोडिल्स यहा से पढाई करने वाले छात्र के सपने को साकार करने में समक्ष है। वर्ष 2017-18 में डेफोडिल्स ने 100 छात्रों को प्लेसमेंट देकर कामयाबी की एक नई मिसाल पेश की थी। जिसके बाद एक 2019 में भी यहां के छात्रों का चयन देश-विदेश के पांच और सात सितारा होटलों में हुआ है। जिसके साथ ही डेफोडिल्स हल्द्वानी के बड़े शिक्षण संस्थानों की श्रेणी में शामिल हो चुका हैं।

डेफोडिल्स के निदेशक
डेफोडिल्स के निदेशक

क्या कहती है छात्रायें

डेफोडिल्स की होटल मेनेजमेंट की छात्रा रह चुकी खीला ने हमें बताया कि जिंदगी में अपनी खुद की पहचान हासिल करने के लिए जिस तरह के पढ़ाई के माहौल की आवश्यता होती है। वह डेफोडिल्स में पढ़ाने वाले शिक्षक बखूबी जानते है। उन्होंने बताया कि 2019 मार्च में डेफोडिल्स इंस्टिट्यूट से उनका चयन चेन्नई के ड्यूट इंडिया होटल में हुआ है। जहां उनको फंर्ट ऑफिस एसोसिएट के पद का भार सौंपा गया है। जिसके लिए उनको होटल द्वारा 162000 सालाना वेतन भी ऑफर किया जा चुका है। इसके अलावा गुरुदीप सिंह आर्चिड होटल में ड्यूटी मैनेजर का पद संभाल रहे है। वही नवनीत पांडेय जिंजर होटल में बतौर फ्रंट ऑफिस एसोसिएट कार्य कर रहे है। वही डेफोडिल्स की तनुजा गढ़िया रैडिशन ब्लू होटल में टीम लीडर के रूप में कार्यक्रत है। ऐसे ही कई अन्य छात्रों के भविष्य को सवारकर डेफोडिल्स को अलग पहचान प्राप्त हुई है।

इन डिपार्मेंट की होती है पढ़ाई

इस संस्थान में रिटेल, एविएशन, हॉस्पिटलेटी, टूरिज्म एंड मैंनेजमेंट जैसे रोजगारपरक कोर्सों के माध्यम से युवाओं का भविष्य संवारा जाता है। पिछले वर्ष से संस्थान ने 12वीं के बच्चों के लिए संस्थान के रोजगारपरक कोर्सों के लिए एडिमिशन भी खोल दिये है। जिसका फायदा 12वीं करने के बाद युवावर्ग उठा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here