हल्द्वानी- कुमाऊं के 143 प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ होगी ये बड़ी कार्यवाई, इसलिए तैयार की गई लिस्ट

Haldwani city news, कर्मचारी भविष्य निधि यानी ईपीएफ विभाग ऐसे स्कूलों और अस्पतालों पर शिकंजा कसने जा रहा है, जिनके पास 20 से अधिक कर्मचारी कार्य कर रहे हैं और ईपीएफओ में पंजीकृत नहीं हैं। कुमाऊं मंडल के 276 निजी स्कूलों में मात्र 133 स्कूल ईपीएफओ विभाग में पंजीकृत हैं। ऐसे में विभाग इन स्कूलों
 | 
हल्द्वानी- कुमाऊं के 143 प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ होगी ये बड़ी कार्यवाई, इसलिए तैयार की गई लिस्ट

Haldwani city news, कर्मचारी भविष्य निधि यानी ईपीएफ विभाग ऐसे स्कूलों और अस्पतालों पर शिकंजा कसने जा रहा है, जिनके पास 20 से अधिक कर्मचारी कार्य कर रहे हैं और ईपीएफओ में पंजीकृत नहीं हैं। कुमाऊं मंडल के 276 निजी स्कूलों में मात्र 133 स्कूल ईपीएफओ विभाग में पंजीकृत हैं। ऐसे में विभाग इन स्कूलों को नोटिस जारी कर कार्रवाई करने जा रहा है। विभाग पहले चरण में स्कूलों पर जबकि दूसरे चरण में अस्पतालों पर कार्रवाई करेगा।

हल्द्वानी- कुमाऊं के 143 प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ होगी ये बड़ी कार्यवाई, इसलिए तैयार की गई लिस्ट

143 स्कूल के खिलाफ होगी कार्यवाई

सहायक आयुक्त ईपीएफओ उदित शाह ने बताया कि स्कूलों और अस्पतालों द्वारा शिकायत आ रही थी कि उनके कर्मचारियों के पीएफ जमा नहीं कराए जा रहे हैं, ऐसे में विभाग अभियान के तहत स्कूलों और अस्पतालों पर शिकंजा कसने जा रहा है जो ईपीएफओ विभाग में पंजीकृत नहीं हैं, उन्होंने बताया कि पहले चरण में स्कूलों पर कार्रवाई की जानी है जिसके तहत स्कूलों की लिस्ट मंगा ली गई है, लिस्ट में 143 स्कूल ईपीएफओ विभाग में पंजीकृत नहीं है। ऐसे स्कूलों को विभाग द्वारा नोटिस जारी किये जा रहे है।

20 से अधिक कर्मचारी वाले स्कूल ईपीएफओ में करें पंजीकरण

उन्होंने बताया कि 20 से अधिक कर्मचारी वाले स्कूलों और अस्पतालों को ईपीएफओ विभाग में पंजीकरण करना अनिवार्य है, लेकिन शिकायत आ रही हैं कि कई अस्पताल और स्कूल ऐसे हैं जो जिनके पास 20 से अधिक कर्मचारी है, लेकिन ईपीएफओ विभाग में पंजीकृत नहीं हैं, जिनके द्वारा कर्मचारियों की हकों की अनदेखी की जा रही है, उन्होंने बताया कि ऐसे स्कूलों को अब नोटिस जारी किया जा रहा है। साथ ही जो भी स्कूल या अस्पताल ईपीएफओ विभाग में पंजीकरण नहीं कराएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।