नई दिल्ली- इस दिन आएंगे किसानों के खातों में पैसे, पीएम मोदी यहां से करेंगे शुरूआत

Slider

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: बजट में मोदी सरकार द्वारा किसानों को दिया गया तोहफा अब पूरा होने जा रहा है। मोदी सरकार बजट में किए गए लोकलुभावन एलानों को जमीन पर उतारने की तैयारी में जुट गई है। एक चैनल को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक, 25 फरवरी को पीएम मोदी खुद किसानों के खाते में पैसे डालने की स्कीम शुरू कर सकते हैं। वहीं पीएम मार्च के दूसरे हफ्ते में मजदूरों के लिए पेंशन स्कीम की भी शुरुआत कर सकते हैं।

Slider

इस दिन आएंगे किसानों के खातों में पैसे

जानकारी मुताबिक चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले सरकार चाहती है कि अंतरिम बजट में की गई घोषणाओं को उतार दिया जाए। इसकी शुरुआत 25 फरवरी को गोरखपुर से देखने को मिल सकती है, जहां पर किसान कार्यक्रम के समापन के समारोह में प्रधानमंत्री पहुंचने वाले हैं। प्रधानमंत्री समापन समारोह में बटन दबाकर कई सारे किसानों के खाते में पैसे देने की शुरुआत कर सकते हैं। इसके तहत 2000 रुपये सीधे किसानों के खाते में पहुंच जाएंगे।

पेंशन योजना का ये बनेंगे हिस्सा

वही खासतौर से असंगठित क्षेत्र के लोगों को पेंशन देने की दूसरी योजना की भी शुरुआत प्रधानमंत्री मार्च के दूसरे हफ्ते में करने वाले हैं। हालांकि इसका नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है। 15 फरवरी से जो 18 वर्ष से 40 वर्ष असंगठित क्षेत्र के जो मजदूर हैं वो इसका हिस्सा बन सकते हैं। प्रधानमंत्री मार्च के दूसरे हफ्ते में एक बड़े कार्यक्रम के जरिए बड़ी संख्या में लोगों को इस योजना का सदस्य बनाएंगे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें